आईएस राजनीतिक अराजकता वाले इलाकों में पैर पसारने की कोशिश में: अमेरिका
Advertisement
trendingNow1282728

आईएस राजनीतिक अराजकता वाले इलाकों में पैर पसारने की कोशिश में: अमेरिका

अमेरिका ने कहा है कि आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट विश्व के कुछ हिस्सों में व्याप्त ‘राजनीतिक अराजकता’ का फायदा उठाने की कोशिश कर रहा है ताकि वह इराक और सीरिया के अलावा इन इलाकों में भी अपनी जड़ें जमा सके।

आईएस राजनीतिक अराजकता वाले इलाकों में पैर पसारने की कोशिश में: अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट विश्व के कुछ हिस्सों में व्याप्त ‘राजनीतिक अराजकता’ का फायदा उठाने की कोशिश कर रहा है ताकि वह इराक और सीरिया के अलावा इन इलाकों में भी अपनी जड़ें जमा सके।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कहा कि अमेरिका लंबे समय से इस रणनीति को ध्यान में रखे हुए है कि आईएसआईएल ने राजनीतिक अराजकता वाले अन्य इलाकों का फायदा उठाने की कोशिश की है ताकि वह वहां भी अपने पैर जमा सके। उन्होंने कहा कि हम देखते हैं कि वह सीरिया में ऐसा करने में सफल रहा। इसलिए हम इस अराजकता और आईएसआईएल के विकास की मुख्य जड़ें बशर अल असद के असफल नेतृत्व को मानते हैं।

अर्नेस्ट ने कहा कि और हमने देखा कि उन्होंने इराक में पैर पसारने के लिए वहां की कुछ कमजोरियों और अस्थिरता का लाभ उठाया इसलिए हमने यह बात ध्यान में रखी है कि वे लीबिया और यहां तक कि अफगानिस्तान जैसे अन्य स्थानों पर भी पैर पसारने के बारे में संभवत: सोच रहे होंगे। उन्होंने कहा कि हम यह करना जारी रखेंेगे। हम लगातार नजर रखेंगे कि लीबिया में मौजूद खतरे में क्या बदलाव आता है और हम कार्रवाई करने के लिए तैयारी करते रहेंगे।

Trending news