Israel-Hamas War: इजरायल ने छुड़ाए दो बंधक, इजरायली ऑपरेशन में 50 फिलिस्तीनियों की मौत
Advertisement

Israel-Hamas War: इजरायल ने छुड़ाए दो बंधक, इजरायली ऑपरेशन में 50 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Hostage Crisis: इजरायली सेना ने छुड़ाए गए लोगों के बारे में बताया कि हमास के आतंकवादियों ने सात अक्टूबर को किए हमले में किबुत्ज निर यिझाक से इन दोनों को बंधक बनाया था. 

Israel-Hamas War: इजरायल ने छुड़ाए दो बंधक, इजरायली ऑपरेशन में 50 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel-Hamas War News: इजराइली सेना ने दावा किया कि उसने सोमवार सुबह गाजा पट्टी में दो बंधकों को छुड़ाया. इजराइली सेना ने कैद से मुक्त कराए गए व्यक्तियों की पहचान फर्नांडो सिमोन मरमैन (60) और लुइस हार (70) के रूप में की है. ये उन 136 बंधकों में शामिल थे जो इजराइल के मुताबिक अब भी हमास के कब्जे में हैं.

इजरायली सेना ने बताया कि हमास के आतंकवादियों ने सात अक्टूबर को किए हमले में किबुत्ज निर यिझाक से इन दोनों को बंधक बनाया था. दोनों को गाजा पट्टी के दक्षिणी सीमावर्ती शहर रफा से छुड़ाया गया. सेना ने बताया कि दोनों के स्वास्थ्य की स्थिति ठीक है.

50 फिलिस्तीनियों की मौत
वहीं रफा में अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि इजराइल के बंधक बचाव ऑपरेशन के दौरान हुए हवाई हमलों में कम से कम 50 फिलिस्तीनी मारे गए.

अबू यूसुफ अल-नज्जर अस्पताल के निदेशक डॉ. मारवान अल-हम्स ने सोमवार को कहा कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. एसोसिएटेड प्रेस के एक पत्रकार ने भी अस्पताल में शवों को लाए जाने की सूचना दी.

इज़राइल की सेना ने कहा कि उसने छापेमारी के बाद क्षेत्र में हवाई हमले भी किए और वहां रखे गए दो बंधकों को मुक्त कराया. 

बाइडेन की चेतावनी के बाद रफा शहर पर हुए हमले
इजरायल ने बाइडेन की चेतावनी के बावजूद सोमवार सुबह रफा शहर में कई हमले किए. इजरायल ने संकेत दिया है कि गाजा में उसके जमीनी अभियान के तहत मिस्र की सीमा पर स्थित घनी आबादी वाले इस शहर को निशाना बनाया जा सकता है. 

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस ने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि इजराइल को आम नागरिकों की सुरक्षा की 'ठोस' योजना के बिना गाजा के घनी आबादी वाले रफा शहर में सैन्य अभियान शुरू नहीं करना चाहिए.

(इनपुट - एजेंसी)

 

 

Trending news