इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा भारतीयों के पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने भारत को स्वतंत्रता दिवस (independence day) की बधाई दी है.

इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा भारतीयों के पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ
फाइल फोटो: Twitter

नई दिल्ली: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने भारत को स्वतंत्रता दिवस (independence day) की बधाई दी है. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर किये अपने ट्वीट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अपना सबसे अच्छा दोस्त भी बताया है.

नेतन्याहू का यह ट्वीट दोनों देशों के बीच लगातार बेहतर होते संबंधों को दर्शाता है. शुक्रवार को उन्होंने PM मोदी के साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इजरायल के प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरे बहुत अच्छे दोस्त नरेंद्र मोदी और अतुल्य भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई. आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है’.

खासबात यह है कि बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में हिंदी का भी इस्तेमाल किया. उन्होंने हिंदी में लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं’. भारत और इजरायल के बीच काफी अच्छे संबंध हैं और इन संबंधों की शुरुआत सही मायनों में PM मोदी के कार्यकाल में ही हुई है. पिछले साल फ्रेंडशिप डे के अवसर पर इजरायली दूतावास ने अपने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी की फोटो शेयर की थी, साथ ही लिखा था ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’. जिसका PM मोदी ने मोदी ने हिब्रू भाषा में ट्वीट कर जवाब दिया था. PM ने लिखा था, ‘इजरायल के नागरिकों और मेरे अच्छे दोस्त नेतन्याहू को फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं’.

इस बार के फ्रेंडशिप डे पर भी इजरायल ने कुछ खास अंदाज में PM मोदी को शुभकामनाएं दी थीं. इजरायली दूतावास ने दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण क्षणों की तस्वीरों को बॉलीवुड फिल्म 'याराना' के गीत 'तेरे जैसा यार कहां' की धुन पर सजाकर पोस्ट किया था. दूतावास ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना’.

LIVE TV