Jamal Khashoggi Murder: सऊदी अरब और अमेरिका के बीच ये मुद्दा बना नाक का सवाल! बाइडेन-सलमान में हुई बातचीत
Advertisement

Jamal Khashoggi Murder: सऊदी अरब और अमेरिका के बीच ये मुद्दा बना नाक का सवाल! बाइडेन-सलमान में हुई बातचीत

Jamal Khashoggi Killing: सऊदी अरब प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सामने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का मुद्दा उठाया. जो बाइडेन ने कहा कि मैं मानवाधिकार के मुद्दे पर चुप नहीं रह सकता हूं. मैं अपने मूल्यों छोड़ नहीं सकता.

फाइल फोटो | साभार- रॉयटर्स.

Joe Biden On Jamal Khashoggi Assassination: पत्रकार जमाल खगोशी की हत्या (Jamal Khashoggi Murder Case) को लेकर अमेरिका (US) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और सऊदी अरब (Saudi Arab) के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) आमने-सामने आ गए हैं. जो बाइडेन ने कहा है कि हम चुप बैठने वालों में से नहीं हैं. दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सामने साल 2018 में मारे गए सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खगोशी का मुद्दा उठा दिया, जिसके बाद से इस बात की चर्चा हर तरफ हो रही है.

बाइडेन ने उठाया खशोगी की हत्या का मुद्दा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ शुक्रवार को बैठक की. इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या मुद्दा भी उठाया. पत्रकार जमाल खशोगी का मर्डर साल 2018 में हुआ था.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कही ये बात

जो बाइडेन ने कहा, ‘मैंने साफ कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति होते हुए मानवाधिकार के किसी मामले पर चुप रहना, जो मैं हूं या जो हम हैं, उस पहचान से मेल नहीं खाता.’ उन्होंने आगे कहा कि मैं हमारे मूल्यों के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा.

4 साल पहले हुई थी खशोगी की हत्या

अमेरिकी खुफिया विभाग का मानना है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का अमेरिका में रहने वाले पत्रकार जमाल खशोगी की 4 साल पहले हुई हत्या में हाथ है. इस मर्डर ने सऊदी अरब के साथ संबंधों में सुधार करने के जो बाइडेन की कोशिशों को बाधित किया है.

उल्लेखनीय है कि जमाल खशोगी की 2018 में सऊदी एजेंटों ने हत्या कर दी थी. इस मुद्दे पर, जो बाइडन ने दलील दी कि उन्होंने मर्डर में शामिल सऊदी अरब के आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाए और विदेशों में असहमति रखने वालों को परेशान करने वाले किसी भी शख्स के लिए वीजा प्रतिबंध जारी किए.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news