तालिबान के 3 लड़ाकों के मारे जाने पर काबुल का होटल हमला खत्म: पुलिस
Advertisement

तालिबान के 3 लड़ाकों के मारे जाने पर काबुल का होटल हमला खत्म: पुलिस

काबुल में विदेशी कॉन्ट्रैक्टरों के एक होटल पर किए गए हमले में शामिल तीन तालिबानी लड़ाकों को मार गिराए जाने के बाद यह हमला खत्म हो गया है। यह हमला सात घंटे तक चला।

काबुल: काबुल में विदेशी कॉन्ट्रैक्टरों के एक होटल पर किए गए हमले में शामिल तीन तालिबानी लड़ाकों को मार गिराए जाने के बाद यह हमला खत्म हो गया है। यह हमला सात घंटे तक चला।

काबुल पुलिस के प्रमुख अब्दुल रहमान रहीमी ने संवाददाताओं को बताया, ‘अभियान अब पूरा हो चुका है। एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है और तीन अन्य घायल हुए हैं। होटल के कर्मचारियों या मेहमानों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’ काबुल के बाहरी इलाके में विदेशियों के लिए बने होटल पर विस्फोटकों से भरे एक ट्रक के जरिए तालिबान ने हमला बोला था। इस हमले से कुछ ही दिन पहले काबुल में घातक हमला बोला गया था।

मौजूदा हमला काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित सैन्य अड्डे के नजदीक किया गया है। इस शक्तिशाली विस्फोट के कारण कई किलोमीटर दूर तक की खिड़कियां चटक गईं। हमले का शिकार बना नॉर्थगेट भारी सुरक्षा से लैस रहने वाला परिसर है। विदेशी कॉन्ट्रैक्टरों के रहने के लिए बना यह परिसर जुलाई 2013 में भी हमले का शिकार हो चुका है। तालिबान की ओर से हमलों में तेजी लाए जाने के साथ अंजाम दिए गए इस हमले ने सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति को रेखांकित कर दिया है।

Trending news