अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस को B'day पर मिलेगा ये खास गिफ्ट

कमला हैरिस आने वाले जन्मदिन के एक दिन बाद उनकी लाइफ पर आधारित कॉमिक बुक लॉन्च होगी. इस कॉमिक बुक में कमला हैरिस के बचपन से लेकर अमेरिकी चुनावों में वाइस प्रेसीडेंट की ऐतिहासिक उम्मीदवारी की रेस तक के सफर का जिक्र किया गया है

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस को B'day पर मिलेगा ये खास गिफ्ट
फोटो (ट्विटर)

वाशिंगटनः कमला हैरिस (Kamala Harris) अमेरिकी चुनावों (US Election) में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनका नाम अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के लिए पेश किया था. इसी बीच कमला हैरिस अपनी आने वाली एक कॉमिक बुक को लेकर सुर्खियों में हैं. 

दरअसल, कमला हैरिस आने वाले जन्मदिन के एक दिन बाद उनकी लाइफ पर आधारित कॉमिक बुक लॉन्च होगी. इस कॉमिक बुक में कमला हैरिस के बचपन से लेकर अमेरिकी चुनावों में वाइस प्रेसीडेंट की ऐतिहासिक उम्मीदवारी की रेस तक के सफर का जिक्र किया गया है. इस कॉमिक का नाम Female Force: Kamala Harris है जिसमें कमला हैरिस के जन्म से लेकर अब तक के सफर के बारे में बिस्तार से जानकारी दी गई है.

कमला हैरिस के जीवन पर आधारित Female Force: Kamala Harris कॉमिक बुक टाइडलाइव प्रोडक्शंस (Tidalwave Productions) की पॉलिटिकल पावर सीरीज का एक भाग है जो 21 अक्टूबर को रिलीज हो रही है. बता दें कि 21 अक्टूबर 2020 को कमला हैरिस अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी और इसी दिन उन पर बेस्ड ये कॉमिक बुक लॉन्च होगी जो उनके लिए एक बेहतरीन गिफ्ट है. उनके जन्मदिन के दो वीक बाद ही 3 नवंबर से अमेरिकी चुनाव हैं. ऐसे में चुनाव से पहले अमेरिका के लोग कमला हैरिस के बारे में कॉमिक के जरिए गहराई से जान सकेंगे. यकीनन इससे आगामी चुनाव पर भी असर पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें-ट्रंप के आदेश के खिलाफ अदालत पहुंचा TikTok, कल से अमेरिका में बैन होगा ये ऐप!

जिस प्रकाशन से अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला की कॉमिक पब्लिश हो रही है उस प्रकाशक ने अपनी वेबसाइट पर हैरिस को "धैर्य और दृढ़ संकल्प से भरी" (full of grit and determination) शख्स़ियत के रूप में वर्णित किया है. पब्लिशर ने लिखा कमला हैरिस को नो-नॉनसेंस अप्रोच और द्वि-नस्लीय विरासत ने डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic party) का लोकप्रिय सदस्य बना दिया है."

कॉमिक की कहानी की शुरुआत कैलिफोर्निया में इंडियन बायोलॉजिस्ट श्यामला गोपालन और जमैका के अर्थशास्त्र के प्रोफेसर डोनाल्ड हैरिस यहां कमला हैरिक के जन्म से होती है, जो बाद में सेकेंड फीमेल अफ्रीकन-अमेरिकन और फर्स्ट एशियन-अमेरिकन सीनेटर बनने की राह का अनुसरण करती है. 

हैरिस की मां श्यामला गोपालन 1957 में स्नातक पूरा करने के बाद उच्च अध्ययन के लिए भारत से अमेरिका आई थीं. कई साक्षात्कारों में, हैरिस ने बताया है कि वह अपनी मां से बहुत प्रभावित हैं. स्टोरी में कमला हैरिस का अमेरिकी चुनाव 2020 में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में नामांकित होना एक ड्रैमेटिक मोमेंट है. बता दें कि कैलिफोर्निया से सीनेटर 55 वर्षीय हैरिस पहली अश्वेत महिला हैं जिन्हें अमेरिका की किसी महत्वपूर्ण पार्टी द्वारा उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. 

;