ब्रेट कैवनॉग ने गवाही का किया बचाव, कहा- बर्बाद हो गए कॉलेज में बिताए शानदार दिन
Advertisement

ब्रेट कैवनॉग ने गवाही का किया बचाव, कहा- बर्बाद हो गए कॉलेज में बिताए शानदार दिन

अमेरिका के सु्प्रीम कोर्ट के लिये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नामित ब्रेट कैवनॉग ने पिछले सप्ताह सीनेट न्यायिक समिति के सामने दी गयी अपनी ‘‘भावुक’’ गवाही के बचाव में कहा कि गलत तरीके से लगाये गये गंभीर आरोप उनके तमाम रिकॉर्ड और चरित्र के प्रतिकूल हैं. 

ब्रेट कैवनॉग (53) के खिलाफ तीन महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के सु्प्रीम कोर्ट के लिये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नामित ब्रेट कैवनॉग ने पिछले सप्ताह सीनेट न्यायिक समिति के सामने दी गयी अपनी ‘‘भावुक’’ गवाही के बचाव में कहा कि गलत तरीके से लगाये गये गंभीर आरोप उनके तमाम रिकॉर्ड और चरित्र के प्रतिकूल हैं और यह प्रतिक्रिया उनकी निराशा को दर्शाती है. ब्रेट कैवनॉग (53) के खिलाफ तीन महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे. आरोप का खंडन करते समय वह भावुक हो गये थे. सुनवाई के दौरान ब्रेट कैवनॉग की इस प्रतिक्रिया पर कई लोगों का ध्यान गया.

fallback

‘वॉल स्ट्रीट’ पत्रिका में बृहस्पतिवार को प्रकाशित लेख में कावानाह ने दलील दी कि यह गवाही ‘‘गलत तरीके से मुझे आरोपी बताये जाने पर मेरी जबरदस्त निराशा को दर्शाती है. ’’ कैवनॉग ने लिखा, ‘‘तमाम बैठकों और शुरुआती सुनवाई पूरी होने के बाद मुझे गलत तरीके से निशाना बनाया गया और कभी-कभी तो गंभीर आरोप लगाये गये.

fallback

करीब 30 साल पहले हाई स्कूल और कॉलेज में बिताये मेरे वो शानदार दिन अब पूरी तरह बर्बाद हो गये हैं. मेरी पत्नी और बेटियां गंदी तथा हिंसक धमकियां झेल रही हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी गवाही पूरी तरह से जोश से भरी थी, इसी कारण मैं अपने खिलाफ आरोपों को पूरे जोश-खरोश से खारिज कर पाया.’’ 

इनपुट भाषा से भी 

 

Trending news