कोरोना वायरस को लेकर 'तानाशाह' किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति को भेजा ये संदेश
X

कोरोना वायरस को लेकर 'तानाशाह' किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति को भेजा ये संदेश

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग(Xi Jinping) को एक वर्बल संदेश भेजा है. स्टेट मीडिया KCNA के मुताबिक, इसमें उन्होंने चीन के कोरोना वायरस पर सफल होने की सराहना की है.

कोरोना वायरस को लेकर 'तानाशाह' किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति को भेजा ये संदेश

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को एक संदेश भेजा है. स्टेट मीडिया KCNA के मुताबिक, इसमें उन्होंने चीन के कोरोना वायरस (Coronavirus) पर सफल होने की सराहना की है. हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि आखिर मौखिक संदेश का मतलब क्या है और यह संदेश कैसे पहुंचाया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैसेज में किम ने चीन को वैश्विक महामारी को रोकने की सफलता मिलने पर बधाई दी है. यह दूसरा मौका है जब किम ने जिनपिंग को मैसेज भेजा है. इसके पहले किम ने चीनी राष्ट्रपति को जनवरी में वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन जताया था.

LIVE TV

किम के गायब होने पर सेहत को लेकर उड़ने लगी थीं अफवाहें

किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दादा से जुड़े एक सलाना कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे. ऐसा पहला मौका था जब किम परिवार के फंक्शन का हिस्सा नहीं बने थे. जिसके बाद उनकी सेहत को लेकर कई अटकले लगने लगी थीं. इसके बाद किम 20 दिनों के बाद 1 मई को पहली बार फर्टिलाइजर कंपनी के उद्घाटन समारोह में नजर आए. बाद में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में किम के इलाज या सर्जरी होने की भी बात कही गई. हालांकि उत्तर कोरिया की ओर से इस संबंध में कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया.

Trending news