लश्कर समेत 64 संगठनों पर बकरीद पर खाल इकट्ठा करने से रोक
Advertisement
trendingNow1338540

लश्कर समेत 64 संगठनों पर बकरीद पर खाल इकट्ठा करने से रोक

पाकिस्तान ने देश में किसी भी प्रतिबंधित संगठन को धन जुटाने से रोकने के लिए बकरीद के दौरान लश्कर-ए-तैयबा समेत 64 संगठनों पर कुर्बानी के पशुओं की खाल इकट्ठा करने पर पाबंदी लगा दी है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि यदि किसी जिले में कोई संगठन खाल इकट्ठा करने की योजना बना रहा है तो उसे संबंधित जिले के मुख्य नागरिक प्रशासक से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना होगा.

64 संगठनों पर कुर्बानी के पशुओं की खाल इकट्ठा करने पर पाबंदी लगाई गई है. (file pic)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने देश में किसी भी प्रतिबंधित संगठन को धन जुटाने से रोकने के लिए बकरीद के दौरान लश्कर-ए-तैयबा समेत 64 संगठनों पर कुर्बानी के पशुओं की खाल इकट्ठा करने पर पाबंदी लगा दी है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि यदि किसी जिले में कोई संगठन खाल इकट्ठा करने की योजना बना रहा है तो उसे संबंधित जिले के मुख्य नागरिक प्रशासक से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना होगा.

इन प्रतिबंधित संगठनों में लश्कर-ए-तैयबा, लश्कर-ए-झांगवी, सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान, बलूचिस्तान नेशनल लिबरेशन आर्मी समेत 64 संगठन हैं. कुर्बानी किये गये पशुओं की खाल अवैध रूप से इकट्ठा करने पर दुष्परिणाम की चेतावनी देते हुए मंत्रालय ने कहा कि दोषियों पर आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मुकदमा चलेगा.

पाकिस्तान में दो सितंबर को बकरीद है. चूंकि कुर्बानी देना हर मुसलमान, जो समर्थ है, के लिए अनिवार्य है ऐसे में लाखों पाकिस्तानी कुर्बानी देंगे. पारंपरिक तौर पर खाल परमार्थ संगठनों, अनाथघरों आदि को दे दी जाती है. आतंकवादी संगठनों ने आतंकवाद के वास्ते धन जुटाने के लिए इसका दोहन किया है.

 

Trending news