लंदन: ब्रिटिश संसद के कार्यालय में भेजा गया सफेद पाउडर, 2 लोग अस्पताल भर्ती
Advertisement

लंदन: ब्रिटिश संसद के कार्यालय में भेजा गया सफेद पाउडर, 2 लोग अस्पताल भर्ती

ब्रिटेन के संसद भवन कार्यालय में भेजे गए सफेद पाउडर के संपर्क में आने के बाद दो लोगों को ऐहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि बाद में बताया गया कि यह पैकेट पत्र की शक्ल में था और इसमें सफेद पाउडर रखा हुआ था.(फाइल फोटो)

लंदन: ब्रिटेन के संसद भवन कार्यालय में भेजे गए सफेद पाउडर के संपर्क में आने के बाद दो लोगों को ऐहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि उनको इस बारे में सूचित किया गया कि सुबह पैलेस ऑफ वेंस्टमिंस्टर के भीतर कार्यालय में‘ संदिग्ध पैकेट’ भेजा गया. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि बाद में बताया गया कि यह पैकेट पत्र की शक्ल में था और इसमें सफेद पाउडर रखा हुआ था.


  1.  

विशेषज्ञों ने पाया कि यह हानिकारक नहीं है. बयान में कहा गया है कि मेटूोपोलिटन के आतंकवाद रोधी कमान के खुफिया अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और वे इसकी जांच कर रहे हैं. यह पत्र नोरमान शॉ बिल्डिंग्स के कार्यालय में भेजा गया है. यहां कई ब्रिटिश सांसदों के कार्यालय हैं. लंदन एंबुलेंस सर्विस ने कहा कि वह मौके पर पहुंची और एक एक पुरूष और महिला को ऐहतियातन मध्य लंदन के एक अस्पताल में भर्ती कराया. 

यह भी पढ़ें- ब्रिटिश संसद के बाहर भारतीय सिख पर हमला, पगड़ी खींचते हुए कहा- 'मुस्लिमों वापस जाओ'

ब्रिटिश संसद के बाहर भारतीय सिख पर हमला
22 फरवरी को इंग्लैंड में संसद के बाहर एक शख्‍स ने भारतीय सिख पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए उनकी पगड़ी खींचने की कोशिश की थी. बताया जा रहा है कि सिख शख्स बुधवार को लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मिलने के लिए संसद पहुंचे थे, तभी अंग्रेस शख्स ने उनके साथ ऐसा किया है. भारत का रहने वाले रवनीत सिंह (37) ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब वह लेबर पार्टी के सिख सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मुलाकात के लिए पोर्टक्युलिस हाउस में प्रवेश करने के लिये इंतजार कर रहा था. पोर्टक्युलिस हाउस ब्रिटिश पार्लियामेंटरी इस्टेट का एक हिस्सा है.

संसद भवन में एंट्री के लिए बारी का इंतजार कर रहे थे सिख शख्स
सिंह ने बताया था कि जब वह कतार में इंतजार कर रहा था, तभी वह शख्स उसके पास आया. उस शख्स ने सिंह पर नस्ली टिप्पणी की और जोर-जोर से ‘मुस्लिमों वापस जाओ’ चिल्लाने लगा. इतना ही नहीं उस शख्स ने सिंह की पगड़ी खींचने की भी कोशिश की. सिख धर्म की मान्यता के अनुसार सिख पुरुष पगड़ी धारण करते हैं.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news