मुद्दों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से वार्ता का इंतजार : हसीना
Advertisement

मुद्दों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से वार्ता का इंतजार : हसीना

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस सप्ताह होने वाली यात्रा के दौरान उन्हें भारत और बांग्लादेश के बीच सभी लंबित मुद्दों पर सफल बातचीत होने की उम्मीद है।

मुद्दों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से वार्ता का इंतजार : हसीना

ढाका : प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस सप्ताह होने वाली यात्रा के दौरान उन्हें भारत और बांग्लादेश के बीच सभी लंबित मुद्दों पर सफल बातचीत होने की उम्मीद है।

माकपा के नवनिर्वाचित महासचिव सीताराम येचुरी के साथ मुलाकात के दौरान हसीना ने उम्मीद जतायी कि दोनों देशों के बीच व्यापार समझौतों पर हस्ताक्षर होने से लोगों को फायदा होगा।

गुरुवार शाम हुई यह मुलाकात करीब एक घंटा चली और हसीना ने भू सीमा समझौते का पूर्ण रूप से समर्थन करने के लिए माकपा का आभार जताया और कहा कि उनका देश क्षेत्र के लोगों की बेहतरी और कल्याण के लिए भारत एवं अपने सभी पड़ोसियों के साथ आपसी सहयोग को और गहराई प्रदान करने को उत्सुक है ।

इस महीने की शुरूआत में भारतीय संसद ने एक ऐतिहासिक संविधान संशोधन विधेयक पारित किया था जिसका मकसद बांग्लादेश के साथ भारत के 41 साल पुराने सीमा विवाद को सुलझाना था। यह विधेयक 1974 के भारत. बांग्लादेश भू सीमा समझौते को क्रियान्वित करेगा जो दोनों देशों द्वारा एक दूसरे के अधिकार क्षेत्र में आने वाले 161 एन्क्लेव के आदान प्रदान का प्रावधान करता है ।

हसीना ने उम्मीद जतायी कि क्षेत्र के देशों के बीच कारोबारी समझौतों के संपन्न होने से लोगों को फायदा होगा। माकपा ने एक बयान में यह बात कही। सभी प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा विधेयक का समर्थन किए जाने का जिक्र करते हुए येचुरी ने उम्मीद जतायी कि प्रधानमंत्री मोदी की आगामी बांग्लादेश यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच लंबित मुद्दों को सुलझाया जाएगा।

हसीना ने कहा कि उन्हें छह जून से मोदी की दो दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच सफल बातचीत होने का इंतजार है।

Trending news