Maldives Resort Offer: फ्री में 3 सप्ताह तक ठहरने और भोजन का मौका दे रहा ये रिसॉर्ट, बस कर लीजिए ये काम
Advertisement

Maldives Resort Offer: फ्री में 3 सप्ताह तक ठहरने और भोजन का मौका दे रहा ये रिसॉर्ट, बस कर लीजिए ये काम

Maldives Coco Collection Resort Offer: अगर आप मालदीव के शानदार रिसॉर्ट में शानदार 3 सप्ताह तक का फ्री टूर करना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है. आपको 12 मई तक बस एक छोटा सा काम करना होगा. उसके बाद आप रिसॉर्ट की सुविधाओं का फ्री में फायदा ले पाएंगे.

कोको कलेक्शन रिसॉर्ट (साभार कोको कलेक्शन इमेज)

Maldives Coco Collection Resort Offer: दुनिया में कई सारे लोग मालदीव जाने का सपना देखते हैं. हिंद महासागर में बसे मालदीव में गुलाबी रंग का समुद्री पानी, सफेद रेत और पानी के ऊपर बने बंगले, रहने के लिए किसी स्वर्ग की तरह लगते हैं. 

मालदीव का रिसॉर्ट दे रहा शानदार ऑफर

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक मालदीव में इन शानदार होटल और रिसॉर्ट में ठहर पाना हर किसी के बजट में नहीं होता. ऐसे में बहुत सारे लोग चाहकर भी मालदीव यात्रा का प्लान नहीं कर पाते. हालांकि अब आप मालदीव ट्रिप के बारे में सोच सकते हैं और वह भी एकदम फ्री में. मालदीव में एक रिसॉर्ट समूह, कोको कलेक्शन, एक व्यक्ति को फ्री इंटर्नशिप का मौका दे रहा है.

क्लाइमेट चेंज की वजह से अब कोरल रीफ पर असर पड़ रहा है. समुद्र का तापमान बढ़ने, ग्लेशियर पिघलने और बारिश में हुए बदलावों की वजह से मालदीव के समुद्री जल स्तर में बढ़ोतरी हो रही है, जिसे कोरल रीफ के लिए खतरा माना जा रहा है. 

Coco Collection ग्रुप इन समुद्री भित्तियों, खाद्य वनस्पतियों और समुद्र तटीय इलाकों की हालत सुधारने के लिए वर्षों से काम कर रहा है. अगर आप क्लाइमेट चेंज पर काम करने के साथ ही शानदार जिंदगी जीना चाहते हैं तो आपके लिए मालदीव में शानदार मौका है.

'Coral Reef Gardener' पद पर काम करने का मौका

रिसॉर्ट मैनेजमेंट को ऐसे व्यक्ति की तलाश है, जो 'Coral Reef Gardener' के रूप में कोरल रीफ के संरक्षण में अहम भूमिका निभा सके. मालदीव का यह इलाका दुनिया के सबसे विविधतापूर्ण कोरल रीफ में से एक है. रिसॉर्ट के आसपास यह अद्भुत कोरल रीफ साफ देखी जा सकती है. 

जो लकी विनर चुना जाएगा, उसे 3 सप्ताह की ट्रेनिंग के लिए सितंबर में Coco Palm Dhuni Kolhu रिसॉर्ट पर बुलाया जाएगा. वहां पर वह कोरल रीफ के संवर्धन पर मरीन एजुकेटर के साथ मिलकर काम करेगा. 

विजेता को हासिल होंगे ये फायदे

- मालदीव के लिए राउंडट्रिप उड़ानें.
- सी-प्लेन के जरिए Coco Palm Dhuni Kolhu पर आना-जाना.
- डीलक्स बीच विला में 3 सप्ताह तक रहने की व्यवस्था, जिसमें नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल है.
- एक शानदार सूर्यास्त का नजारा. 
- एक स्पा ट्रीटमेंट. 

कोको कलेक्शन के मरीन एजुकेटर रोजली बेली कहते हैं, 'मालदीव को टूरिज्म सेक्टर में लोकप्रियता बढ़ने के साथ-साथ बढ़ती पर्यावरणीय और सामाजिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. हम सभी चाहते हैं कि हमारे देश में नाजुक पारिस्थितिकी तंत्र बरकरार रहे.'

ये भी पढ़ें- Horrifying Underwater Video: शार्क ने निगला फिल्ममेकर का कैमरा, रिकॉर्ड हुआ पेट के अंदर का वीडियो; देखें नजारा

2-3 मिनट का वीडियो और कवर लेटर भेजें

रोजली बेली ने कहा कि अगर आप महसूस करते हैं कि इंटर्नशिप के लिए आपको मौका मिलना चाहिए तो आपको 2-3 मिनट का वीडियो और 500 शब्दों का एक कवर लेटर भेजना होगा. उस लेटर में बताना होगा कि आप उस भूमिका के लिए फिट क्यों होंगे.

आवेदकों को पिछले अनुभव की आवश्यकता नहीं है लेकिन उनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदक को एक सक्षम ओपन वॉटर तैराक होना चाहिए. ऐसे आवेदक 12 की दोपहर तक अपना आवेदन पत्र भेज सकते हैं. इसके बाद कोको कलेक्शन ग्रुप एक शॉर्टलिस्ट तैयार करेगा और 2 जून को अंतिम विजेता की घोषणा कर देगा. 

LIVE TV

Trending news