पत्थर में बदल रहा इस आदमी का शरीर, अजीबोगरीब बीमारी से हुई ऐसी हालत
Advertisement
trendingNow11064573

पत्थर में बदल रहा इस आदमी का शरीर, अजीबोगरीब बीमारी से हुई ऐसी हालत

Man Turning Into Stone: इस अजीबोगरीब बीमारी से दुनियाभर में सिर्फ 700 लोग प्रभावित हैं. शख्स ने बताया कि उसे ऐसा लगता है जैसे उसके शरीर में कोई चाकू घुसा रहा है.

जो सूच | फोटो साभार- इंस्टाग्राम@joesoochh

लंदन: यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में एक शख्स का शरीर पत्थर में बदलता (Body Turning Into Stone) जा रहा है. दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उसकी मांसपेशियां हड्डियों में बदल रही हैं. इस बात से शख्स बहुत परेशान है क्योंकि उसका हिलना-डुलना लगभग बंद हो गया है.

  1. व्हीलचेयर पर बैठने को मजबूर हुआ शख्स
  2. मेरी बीमारी दिखती नहीं लेकिन है गंभीर- पीड़ित
  3. मेरे शरीर में हड्डियां लगातार बढ़ रही हैं- पीड़ित

शख्स को हुई अजीबोगरीब बीमारी

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम जो सूच (Joe Sooch) है. जो की उम्र महज 29 साल है. जो को स्टोन मैन सिंड्रोम (Stone Man Syndrome) बीमारी है. दुनियाभर में सिर्फ 700 लोग इस बीमारी से प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें- दरिंदे जीजा की करतूत! पत्नी को मारना चाहता था, गलती से कर दी साली की हत्या

'मॉन्स्टर' बनता जा रहा ये शख्स

जो का कहना है कि उसे लगता है कि वो मॉन्स्टर (Monster) बनता जा रहा है. स्टोन मैन सिंड्रोम को Fibrodysplasia Ossificans Progressiva भी कहा जाता है. इस बीमारी की वजह से जो व्हीलचेयर पर आ गए हैं. खाना खाने से लेकर टॉयलेट जाने तक उन्हें किसी ना किसी की मदद की जरूरत होती है.

मेरा शरीर हो रहा है लॉक- पीड़ित

पीड़ित जो ने बताया कि मेरी हड्डियां लगातार बढ़ रही हैं और मेरे शरीर को लॉक कर रही हैं. मेरी सर्जरी भी नहीं हो सकती क्योंकि हड्डियां लगातार बढ़ रही हैं. जब मेरी मांसपेशियां हड्डियों में बदलती हैं तो मुझे ऐसा लगता है जैसे मेरे शरीर में चाकू घुस रहा है.

ये भी पढ़ें- 12 इंच की मछलियों के झुंड ने ली 4 लोगों की जान, 20 को किया घायल

जो ने कहा कि मेरी बीमारी ऐसी है जो सामने से तो नहीं दिखती है लेकिन बेहद गंभीर है. इस बीमारी की वजह से मैं व्हीलचेयर पर बैठने के लिए मजबूर हो गया हूं.

Trending news