Noonans Ring: कीचड़ में लारी ड्राइवर को मिली ऐसी चीज, हो गया मालामाल; खेत में कर रहा था ये काम
topStories1hindi1465655

Noonans Ring: कीचड़ में लारी ड्राइवर को मिली ऐसी चीज, हो गया मालामाल; खेत में कर रहा था ये काम

Golden Ring In Mud: शख्स को कीचड़ में 600 साल पुरानी अंगूठी मिली है. वह अपने दोस्त के खेत में काम कर रहा था, तब सोने की बेशकीमती रिंग मिल गई.

Noonans Ring: कीचड़ में लारी ड्राइवर को मिली ऐसी चीज, हो गया मालामाल; खेत में कर रहा था ये काम

600 Years Old Ring: यूनाइटेड किंगडम (UK) की डॉर्सेट काउंटी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शख्स को कीचड़ में 600 साल पुरानी अंगूठी मिली है, जिससे वह मालामाल हो गया है. Noonans के ऑक्शन में भी इस खास रिंग को रखा जाएगा. यह रिंग सोने की है और शख्स का इस स्पेशल अंगूठी के बदले करीब 38 लाख रुपये मिले हैं. कीचड़ से अंगूठी मिलने के बाद वह मालामाल हो गया है और उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है. इससे पहले वह लारी चलाने का काम करता था, जिसमें ज्यादा आमदनी नहीं थी.

मिल गई 600 साल पुरानी बेशकीमती अंगूठी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कीचड़ में अंगूठी पाने वाले शख्स का नाम डेविड बोर्ड है. डेविड ब्रिटेन की डॉर्सट काउंटी में रहते हैं. डेविड खेत में मेटल डिटेक्टर की मदद से कुछ खोजने की कोशिश कर रहे थे. तभी उनको कीचड़ में 600 साल पुरानी ये बेशकीमती अंगूठी मिल गई और उनकी किस्मत चमक गई.

रिंग मिलने से बदली जिंदगी

बता दें कि 69 साल के डेविड बोर्ड को पहले लगा कि कीचड़ में स्वीट रैपर है, लेकिन बाद में उसको निकालने पर उन्हें अनमोल अंगूठी मिली. रिंग मिलने के बाद डेविड की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. दोस्त के खेत में काम करते समय उनको अंगूठी मिली.

जमीन में 5 इंच नीचे दबी थी रिंग

डेविड बोर्ड के अनुसार, 600 साल पुरानी अंगूठी जमीन के 5 इंच नीचे दबी हुई थी. जब डेविड को अंगूठी की कीमत के बारे में पता चला तो वह हैरान रह गए. डेविड ने कहा कि उन्हें अंगूठी की इतनी ज्यादा कीमत होने का अंदाजा नहीं था.

डेली स्‍टार की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि डेविड बोर्ड को मिली रिंग वह अंगूठी है जो सर थॉमस ब्रुक ने अपनी वाइफ लेडी जॉन ब्रुक को शादी के अवसर पर 1388 में दी थी. डेविड ने बताया कि Noonans के ऑक्शन से जो पैसे उनको मिलेंगे वो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news