नाइटक्लब में भीषण आग लगने के बाद जोरदार धमाका, हादसे में 17 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11078501

नाइटक्लब में भीषण आग लगने के बाद जोरदार धमाका, हादसे में 17 लोगों की मौत

कैमरून की राजधानी याउंदे (Cameroon's Capital Yaounde) के एक नाइटक्लब में आग लगने के कारण 17 लोगों की मौत (Deaths) हो गई. आपको बता दें कि घायलों (Injured) को याउंदे के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है.

नाइटक्लब में आग लगने से भयंकर हादसा (फाइल फोटो)

याउंदे: कैमरून की राजधानी याउंदे में एक लोकप्रिय नाइटक्लब (Popular Night Club) में आग (Fire) लग गई जिससे विस्फोट (Blast) होने के कारण कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. सरकारी अधिकारियों (Government Officials) ने रविवार को यह जानकारी दी.

  1. कैमरून की राजधानी याउंदे में भयंकर हादसा
  2. कम से कम 17 लोगों की मौत
  3. घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती

कैसे हुआ हादसा ?

यह त्रासदी ऐसे समय हुई है जब देश महीने भर चलने वाले ‘अफ्रीकन फुटबॉल कप ऑफ नेशंस टूर्नामेंट’ ('African Football Cup Of Nations Tournament') की मेजबानी (Hosting) कर रहा है जिसमें महाद्वीप (Continent) के हजारों फुटबॉल खिलाड़ी (Football Players), प्रशंसक और अधिकारी भाग ले रहे हैं. सरकार के प्रवक्ता रेने एम्मानुएल सादी ने कहा, 'मृतकों और घायलों के नाम और राष्ट्रीयता की जानकारी के लिए अभी जांच चल रही है.'

ये भी पढें: सुभाष चंद्र बोस की मौत के रहस्य का खुलेगा राज! जांच पर अड़ा ताइवान

अधिकारियों ने क्या बताया ?

अधिकारियों (Officers) ने कहा कि आग राजधानी (Capital) के पड़ोस में स्थित बैस्तोस के नाइटक्लब (Bastos's Nightclub) में शुरू हुई और उस स्थान तक पहुंच गई जहां रसोई गैस (Kitchen Gas) रखी थी. इसके बाद हादसा (Accident) हुआ जिसमें कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी और कई लोग घायल हो गए.

ये भी पढें: पुतिन के सीक्रेट पैलेस में ऐसे-ऐसे नजारे, लोग बोले ये न देखा तो कुछ नहीं देखा

सरकार का आधिकारिक बयान

सरकार (Government) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि घायलों (Injured) को याउंदे के एक अस्पताल (Hospital) में भर्ती किया गया है. कैमरून के राष्ट्रपति पॉल बिया (Cameroon's President Paul Biya) ने एक बयान में सांत्वना (Consolation) प्रकट की और खिलाड़ियों को उनकी सुरक्षा (Security) के प्रति आश्वस्त किया.

(इनपुट - एपी)

LIVE TV

Trending news