अमेरिका में भी हो सकता है कभी कोई आजीवन राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा
Advertisement

अमेरिका में भी हो सकता है कभी कोई आजीवन राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 4 मार्च को साउथ फ्लोरिडा इस्टेट में रिपब्लिकन दानकर्ताओं के लिये आयोजित भोज में शिरकत की.

चीन में आजीवन काल के लिये राष्ट्रपति मुद्दे पर ट्रंप ने कहा कि यह बहुत बढ़िया है. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार (4 मार्च) को साउथ फ्लोरिडा इस्टेट में रिपब्लिकन दानकर्ताओं के लिये आयोजित भोज में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे विचार से यह अच्छी बात है कि अब चीन में राष्ट्रपति आजीवन इस पद पर बने रहेंगे. साथ ही उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि हो सकता है, अमेरिका में भी कभी कोई आजीवन राष्ट्रपति हो. ‘सीएनएन’ की ने यह खबर उसे मिली टिप्पणी की रिकॉर्डिंग के आधार पर दी है.

  1. रिपब्लिकन दानकर्ताओं के लिए आयोजित हुआ था भोज
  2. ट्रंप ने कहा, अमेरिका में भी कभी कोई आजीवन राष्ट्रपति हो.
  3. हिलेरी क्लिंटन के धांधली के आरोपों को दोहराया.

ट्रंप ने की हिलेरी क्लिंटन की आलोचना 
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस भोज के दौरान कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हाल में सत्ता पर पूर्ण पकड़ हासिल कर ली है. ट्रम्प ने वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘‘वहां (चीन में) अब आजीवन काल के लिये राष्ट्रपति होगा. बहुत खूब.’’ ट्रम्प ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह बहुत बढ़िया है.’’ ट्रम्प ने इस दौरान अपनी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन की आलोचना करते हुए उन पर धांधली के आरोपों को दोहराया. उन्होंने कहा कि इराक में अतिक्रमण अब तक का एकमात्र सबसे गलत फैसला था.

गोली की आवाज के बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ायी गयी
वहीं दूसरी ओर व्हाइट हाउस के निकट गोली की आवाज सुनने के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने परिसर को बंद कर दिया. इसके साथ ही आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर दी गयी. अमेरिका सिक्रेट सर्विस ने ट्वीटर पर बताया कि वह व्हाइट हाउस के उत्तरी हिस्से के पास खुद से एक व्यक्ति को गोली लगने और उसके जख्मी होने की खबर की जांच कर रहा है.

सर्विस ने बताया कि चिकित्सा कर्मी पीड़ित की मदद कर रहे हैं. किसी अन्य के घायल होने की खबर नहीं है. पीड़ित की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है. घटना के समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे. वह फ्लोरिडा के अपने एक रिसॉर्ट में हैं.

Trending news