Job से तंग आ गया था McDonald's का कर्मचारी, 12 शब्दों के इस्तीफे से हुआ Twitter पर मशहूर
Advertisement

Job से तंग आ गया था McDonald's का कर्मचारी, 12 शब्दों के इस्तीफे से हुआ Twitter पर मशहूर

Mcdonald's employee quits job: इस कर्मी ने एक A4 साइज के पेपर पर ये चंद शब्द लिखे, 'आउटलेट बंद है क्योंकि मैने जॉब छोड़ दी. मैं इस काम से नफरत करता हूं.' और ताला लगाकर चला गया.

फोटो साभार: ट्विटर

वाशिंगटन: क्या आपने सर्विस सेक्टर (Service Sector) में काम किया है या आपका कोई करीबी इस सर्विस इंडस्ट्री से जुड़ा हो तो आप इसकी चुनौतियों को अच्छी तरह से जानते होंगे. यहां ये जिक्र इसलिए क्योंकि अमेरिका (US) में इसी क्षेत्र से जुड़े एक कर्मचारी ने काम के घंटों और वर्किंग कंडीशन (Working hours & conditions) से तंग आकर जो किया अब इंटरनेट के जरिए पूरी दुनिया में उसकी चर्चा हो रही है. 

12 शब्दों का इस्तीफा

दरअसल अमेरिका के लुइसविले (Louisville) स्थित मैक्डोनल्ड्स (McDonald's) के इस कर्मचारी ने गुस्से में आकर आउटलेट में ताला लगाया, नौकरी छोड़ने का ऐलान किया और फिर घर की ओर निकल गया. हांलाकि जाते-जाते उसने जो किया उसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. भारत जैसी विराट आबादी के देश में ये होना थोड़ा मुश्किल या नामुकिन हो सकता है लेकिन दुनिया के शक्तिशाली और समृद्ध देशों में इस तरह के चलन अब धीरे-धीरे आम हो रहे हैं. 

द सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस कर्मी ने आउटलेट के बाहर रखी टेबल और चेयर्स में एक को साइड किया. उस पर अपनी ही शॉप से निकाले गए प्रिंट आउट को चिपका दिया. एक A4 साइज के पेपर में लिखे उस नोट में कर्मचारी ने लिखा, 'आउटलेट बंद है क्योंकि मैने जॉब छोड़ दी. मैं इस काम से नफरत करता हूं.'

ये भी पढे़ं- PICS: अंडे खड़ा करने से लेकर चावल के पकौड़े तक, जानें चीन की ये अजीबोगरीब परंपरा

पूर्व कर्मचारी ने यथासंभव सार्वजनिक रूप से अपनी नौकरी छोड़ दी. जाहिर है ये फैसला उसने फ्रस्टेशन में आकर लिया होगा. मैकडॉनल्ड्स के इस कर्मचारी की क्रिएटिविटी ने इसे सबसे छोटे और कम शब्दों के इस्तीफे को हकीकत का रूप दे दिया. तस्वीर ट्विटर पर वायरल हुई और नेटिजंस ने कहा ध्यान दीजिए ये नोट एक रिजाइन लेटर ही था.

जून की शुरुआत का मामला

इस महीने जून की शुरुआत में अपने शहर की गलियों में घूमते हुए एक ट्विटर यूजर की नजर इस पर पड़ी तो उसने इसे अपने सोशल मीडिया एकाउट्स पर पोस्ट किया. लुइसविले शाखा की ये तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए उसने मजाक में लिखा ये नोट देखिए जो 'हमारे स्थानीय मैकडॉनल्ड्स आउटलेट में देखा गया.'

ट्विटर पर मिला समर्थन

ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने इस अभूतपूर्व फैसले को डेयरिंग बताते हुए कर्मचारी की हिम्मत की तारीफ की एक शख्श ने लिखा, 'कल सुबह मेरे ऑफिस के सामने वाले दरवाजे पर यह नोट लगाना.'
एक अन्य यूजर ने मजाक में लिखा कि उस कर्मचारी को ये लिखना चाहिए था कि मिल्क शेक मशीन काम नहीं कर रही है. वहीं तीसरे ने अपना अनुभव बयान करते हुए लिखा कि मुझे भी ऐसा ही करना चाहिए था जब मुझे पिछले महीने वॉलमार्ट में अपनी कैशियर पोस्ट की जॉब छोड़नी पड़ी थी.

LIVE TV
 

Trending news