दिल तो बच्‍चा है जी! फेमस बिजनेसमैन को 92 साल की उम्र में मिला 'मासूम' प्‍यार
Advertisement
trendingNow11827175

दिल तो बच्‍चा है जी! फेमस बिजनेसमैन को 92 साल की उम्र में मिला 'मासूम' प्‍यार

Rupert Murdoch News: यह नया रोमांस इस साल की शुरुआत में ऐन लेस्ली स्मिथ के साथ रूपर्ट मर्डोक की सगाई के अप्रत्याशित अंत के बाद आया है. एक ऐसी सगाई, जिसे व्यापक रूप से प्रचारित किया गया, लेकिन घोषणा के केवल दो सप्ताह बाद ही आश्चर्यजनक रूप से यह टूट भी गई.

दिल तो बच्‍चा है जी! फेमस बिजनेसमैन को 92 साल की उम्र में मिला 'मासूम' प्‍यार

लंदन: ऐसी दुनिया में जहां उम्र अक्सर सीमाओं से जुड़ी होती है, मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक ने इन मान्यताओं को खारिज कर साबित कर दिया कि प्यार, उम्र की कोई सीमा नहीं जानता है.  92 साल की उम्र में, मर्डोक एक बार फिर एक रिटायर्ड वैज्ञानिक के साथ रोमांटिक यात्रा पर निकल पड़े हैं.

यह नया रोमांस इस साल की शुरुआत में ऐन लेस्ली स्मिथ के साथ उनकी सगाई के अप्रत्याशित अंत के बाद आया है. एक ऐसी सगाई, जिसे व्यापक रूप से प्रचारित किया गया, लेकिन घोषणा के केवल दो सप्ताह बाद ही आश्चर्यजनक रूप से यह टूट भी गई.

मर्डोक का नए रिश्ते में प्रवेश
हालांकि मर्डोक ने असफलताओं को अपने प्यार में बाधा नहीं बनने दिया. और वह एक नए रिश्ते में प्रवेश कर गए.

डेली मेल की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि मर्डोक इस समय ऐलेना ज़ुकोवा नामक एक महिला के साथ पनपते रोमांस के ‘शुरुआती चरण’ में है, जिसने उनका दिल जीत लिया है.

कौन हैं जुकोवा?
ऐलेना जुकोवा दो बार तलाकशुदा मॉलीक्यूलर बायोलॉजिस्ट और डायबिटीज एक्सपर्ट हैं. उन्होंने 1991 में अपनी बेटी के साथ अपने देश रूस को छोड़ने के बाद अमेरिका में अपने लिए जगह बनाने के लिए अपने जीवन के तीन दशक से अधिक समय समर्पित कर दिया.

अपने करियर की उपलब्धियों के अलावा, ऐलेना अपने पोते-पोतियों के साथ साझा किए गए क्षणों को संजोने में भी गहराई से शामिल है. यह पारिवारिक संबंध उसकी कहानी में जटिलता और गहराई की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है, जिससे उसका रास्ता जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों के साथ जुड़ जाता है.

रूपर्ट मर्डोक कौन हैं?
पूरा नाम कीथ रूपर्ट मर्डोक, वह एक प्रमुख मीडिया दिग्गज और बिजनेस टाइकून हैं. 11 मार्च, 1931 को जन्मे, मर्डोक को वैश्विक मीडिया परिदृश्य में उनके महत्वपूर्ण प्रभाव के लिए जाना जाता है.

मर्डोक ऑस्ट्रेलिया से हैं और उन्होंने समाचार पत्रों, टेलीविजन, फिल्म और डिजिटल मीडिया में अपनी व्यापक हिस्सेदारी के माध्यम से आधुनिक मीडिया इंडस्ट्री को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

रूपर्ट मर्डोक का मीडिया साम्राज्य, जो उनकी कंपनी न्यूज़ कॉर्पोरेशन (जिसे अब फॉक्स कॉर्पोरेशन के नाम से जाना जाता है) से जुड़ा हुआ है, ने सूचना के प्रसार और उपभोग के तरीके पर गहरा प्रभाव डाला है.

मीडिया परिसंपत्तियों के उनके पोर्टफोलियो में फॉक्स न्यूज, द टाइम्स (लंदन का), द वॉल स्ट्रीट जर्नल, द सन (यूके) और न्यूयॉर्क पोस्ट जैसे प्रसिद्ध आउटलेट शामिल हैं.

मर्डोक मीडिया के साम्राज्य पर सवाल
हालांकि उनकी कहानी में सब कुछ सकारात्मक नहीं है. उनके मीडिया साम्राज्य के एकीकरण और प्रभुत्व ने आवाजों की सीमित विविधता और पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं, साथ ही टैबलॉइड अखबारों पर अक्सर वास्तविक पत्रकारिता पर सनसनीखेज को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया जाता है.

Trending news