हाफिज और IS के बीच बैठक, पाकिस्तानी आतंकी नावेद पर हुई चर्चा: रिपोर्ट
Advertisement

हाफिज और IS के बीच बैठक, पाकिस्तानी आतंकी नावेद पर हुई चर्चा: रिपोर्ट

पाकिस्तान में जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद और आईएस के बीच बैठक होने की खबरे हैं। टीवी न्यूज चैनलों की रिपोर्ट के मुताबिक हाफिज सईद और आईएसआई के बीच बैठक हुई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में हाफिज सईद ने आईएस से भारत के जम्मू में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब के बारे में बातचीत की है। साथ ही हाफिज ने जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश पर भी बात की है। रिपोर्ट के मुताबिक आईएस और हाफिज सईद के बीच यह बैठक 3 से 4 दिन पहले हुई थी ।  

हाफिज और IS के बीच बैठक, पाकिस्तानी आतंकी नावेद पर हुई चर्चा: रिपोर्ट

नई दिल्ली: पाकिस्तान में जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद और आईएस के बीच बैठक होने की खबरे हैं। टीवी न्यूज चैनलों की रिपोर्ट के मुताबिक हाफिज सईद और आईएसआई के बीच बैठक हुई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में हाफिज सईद ने आईएस से भारत के जम्मू में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब के बारे में बातचीत की है। साथ ही हाफिज ने जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश पर भी बात की है। रिपोर्ट के मुताबिक आईएस और हाफिज सईद के बीच यह बैठक 3 से 4 दिन पहले हुई थी ।  

इस बीच भारत-पाकिस्तान के बीच एनएसए स्तरीय वार्ता से ठीक पहले पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा को संदिग्ध संगठनों की सूची में डाल दिया है और उसे धर्म संबंधी कार्यों से इतर कार्यों में लिप्त पाए जाने पर उसके विरुद्ध उपयुक्त कार्रवाई की घोषणा की है। पाकिस्तान के गृह राज्यमंत्री ने हाफिज सईद की संस्था जमात-उद दावा की गतिविधियों पर निगरानी रखने की बात कही है।

गौर हो कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा का संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद 2008 के मुंबई हमलों के आलोक में हल्का झटका खाने के बाद पाकिस्तान की जिहादी राजनीति में अहम किरदार बनकर उभरा। अमेरिका ने उसका नाम दुनिया के पांच सबसे वांछित आतंकवादियों की सूची में डाला है। मुंबई आतंकी हमलों के बाद पश्चिम और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के दबाव में सईद को नजरबंद किया गया था। जमात पर वर्ष 2008 में प्रतिबंध भी लगा दिया गया था, लेकिन 2010 में कोर्ट ने संस्था को चैरिटी से जुड़े काम करने की अनुमति दे दी थी।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news