'लाइफ इज़ अनफेयर..', माइकल शूमाकर को याद कर भावुक हुए भाई राल्फ, हेल्थ पर दिया अपडेट
Advertisement

'लाइफ इज़ अनफेयर..', माइकल शूमाकर को याद कर भावुक हुए भाई राल्फ, हेल्थ पर दिया अपडेट

Michael Schumacher: F-1 रेस के बाहुबली माइकल शूमाकर अब कहां हैं? उनकी तबीयत कैसी है? हादसे के बाद वे चोट से उबर पाए या नहीं? ये ऐसे सवाल हैं जो शूमाकर के फैंस को हमेशा परेशान करते रहते हैं. फॉर्मूला वन लीजेंड को स्की दुर्घटना में ऐसी चोट लगी कि उनकी और उनके परिवार की पूरी जिंदगी ही बदल गई.

'लाइफ इज़ अनफेयर..', माइकल शूमाकर को याद कर भावुक हुए भाई राल्फ, हेल्थ पर दिया अपडेट

Michael Schumacher: F-1 रेस के बाहुबली माइकल शूमाकर अब कहां हैं? उनकी तबीयत कैसी है? हादसे के बाद वे चोट से उबर पाए या नहीं? ये ऐसे सवाल हैं जो शूमाकर के फैंस को हमेशा परेशान करते रहते हैं. फॉर्मूला वन लीजेंड को स्की दुर्घटना में ऐसी चोट लगी कि उनकी और उनके परिवार की पूरी जिंदगी ही बदल गई. 10 साल पहले इसी दिसंबर महीने में माइकल शूमाकर हादसे का शिकार हुए थे. शूमाकर के बारे में जब उनके भाई राल्फ से बात हुई तो वे भावुक हो गए. आइये आपको बताते हैं राल्फ ने माइकल शूमाकर के हेल्थ पर क्या अपडेट दिया है.

हादसे के बाद खो गया फॉर्मूला वन लीजेंड

राल्फ ने कहा कि फॉर्मूला वन लीजेंड माइकल शूमाकर के साथ हुई स्की दुर्घटना ने हमारे परिवार को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया. जर्मन पत्रिका बिल्ड से बात करते हुए उन्होंने कहा कि शूमाकर 2013 की भीषण दुर्घटना से कभी भी पूरी तरह उबर नहीं पाएंगे. शूमाकर दिसंबर 2013 में फ्रांसीसी आल्प्स में अपने 14 साल के बेटे मिक के साथ स्कीइंग कर रहे थे. स्कीइंग करते वक्त वे गिरे और उनका सिर चट्टान से टकरा गया. हेलमेट पहनने के बावजूद उनके सिर पर गंभीर चोट लग गई.

शूमाकर को यादकर भावुक हुए भाई

इस हादसे के बाद से रेसिंग आइकन को सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है. अब उनके बारे में लोगों न के बराबर पता है. उनकी स्थिति के बारे में बहुत कम जानकारी है. राल्फ शूमाकर ने कहा कि ड्राइविंग लीजेंड की दुर्घटना के बाद से कुछ भी पहले जैसा नहीं रहा. उन्होंने कहा कि माइकल शूमाकर का हादसा उनके लिए जीवन का सबसे बड़ा झटका है. माइकल शूमाकर के बच्चों के लिए यह सबसे बुरा वक्त था.

..वह मेरे कोच और गुरु भी थे

राल्फ ने माइकल शूमाकर के साथ बिताए समय को याद किया और भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि माइकल न केवल मेरे भाई हैं, वह मेरे कोच और गुरु भी थे. उम्र में सात साल का अंतर होने के बावजूद माइकल और मैं दोस्त की तरह रहते थे. राल्फ ने कहा कि माइकल के साथ उन्होंने ओवरटेकिंग और मोटरस्पोर्ट्स में मायने रखने वाली हर चीज का अभ्यास किया. मुझे सर्वश्रेष्ठ से सीखने का सम्मान मिला.

पुराने माइकल की हमेशा याद आती है..

राल्फ ने कहा कि पुराने दिनों के माइकल की हमेशा याद आती है. माइकल अपने जीवन में अक्सर भाग्यशाली रहा था, लेकिन फिर यह दुखद दुर्घटना हुई और सबकुछ बदल गया. राल्फ की बातों से लगा कि माइकल जिंदा तो हैं लेकिन ऐसे जीवन का कोई अर्थ नहीं है. याद दिला दें कि 2013 में जब माइकल शूमाकर हादसे का शिकार हुए तो उन्हें फ्लाइट से ग्रेनोबल यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया. वे लंबे समय तक कोमा में रहे. शूमाकर का परिवार तब से बेहद निजी बना हुआ है और फैंस को केवल दुर्लभ अपडेट ही प्रदान करता है.

Trending news