अमेरिकी उपराष्ट्रपति पेंस ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया अमेरिका का नए 'टेडी रूजवेल्ट'
Advertisement

अमेरिकी उपराष्ट्रपति पेंस ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया अमेरिका का नए 'टेडी रूजवेल्ट'

शार्लोट्स्विले में पिछले शनिवार (12 अगस्त) एक संदिग्ध नव नाजीवादी समर्थक ने अपनी कार भीड़ में घुसा दी थी जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हो गए थे।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने डोनाल्ड ट्रंप की सराहना की. (फाइल फोटो)

पनामा सिटी: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की, वर्जीनिया के शार्लोट्स्विले में हुई हिंसा को लेकर बयानों के कारण देश और विदेश में हो रही आलोचनाओं के बीच देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ट्रंप की सराहना करते हुए शुक्रवार (18 अगस्त) को उनकी तुलना ऐतिहासिक नेता थियोडोर रूजवेल्ट से की. पेंस ने पनामा नहर के दौरे के समय यह बात की. पनामा नहर का हाल में विस्तार किया गया है. वर्ष 1914 में इसे खोले जाने से पहले, इसके निर्माण के काम की निगरानी रूजवेल्ट ने की थी.

  1. 1914 में पनामा नहर खोले जाने से पहले, इसके निर्माण के काम की निगरानी रूजवेल्ट ने की थी.
  2. शार्लोट्स्विले में एक नाजीवादी समर्थक ने अपनी कार भीड़ में घुसा दी थी.
  3.  श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ समझने वालों की वर्जीनिया के शार्लोट्स्विले में रैली हुई थी.

उपराष्ट्रपति पेंस ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रूप में अमेरिका के पास फिर से एक राष्ट्रपति है जिसकी सोच, ऊर्जा और कुछ कर दिखाने की भावना राष्ट्रपति टेडी रूजवेल्ट की याद दिलाती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब हमारे पास असीम आशावाद को पैदा करने वाला एक व्यक्ति है जो सबकी समृद्धि का नया दौरा शुरू करना चाहता है.’’ उल्लेखनीय है कि श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ समझने वालों की वर्जीनिया के शार्लोट्स्विले में पिछले शनिवार (12 अगस्त) को रैली हुई थी. ट्रंप इस दौरान हुई हिंसा के लिए श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ समझने वालों और नस्लवाद का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों, दोनों को जिम्मेदार बताकर राजनीतिक तूफान में घिर गए हैं.

रिपब्लिकन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी इन बयानों के लिए ट्रंप की निंदा की है. शार्लोट्स्विले में पिछले शनिवार (12 अगस्त) एक संदिग्ध नव नाजीवादी समर्थक ने अपनी कार भीड़ में घुसा दी थी जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हो गए थे. पेंस व्यापार संबंधों को मजबूत करने और वेनेजुएला के संकट पर बात करने के लिए लातिन अमेरिका के दौरे पर थे. उन्होंने अपनी यात्रा निर्धारित समय से एक दिन पहले ही समाप्त कर दी ताकि वह शुक्रवार (18 अगस्त) को सुरक्षा वार्ता के लिए कैम्प डेविड जा सकें.

Trending news