पीएम मोदी ने कतर के अमीर को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं
Advertisement

पीएम मोदी ने कतर के अमीर को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के साथ औपचारिक वार्ताएं शुरू करने से पहले उनसे मिलकर उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

पीएम मोदी ने कतर के अमीर को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

दोहा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के साथ औपचारिक वार्ताएं शुरू करने से पहले उनसे मिलकर उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘अमीर से मिलकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधिकारिक वार्ताएं शुरू होने से पहले अपनी शुभकामनाएं दीं।’ ब्रिटेन से पढ़ाई कर चुके शेख तमीम छह जून को 36 साल के हो गए । जून 2013 में जब उनके पिता शेख हमद बिन खलीफा अल थानी ने गैस संपन्न खाड़ी देश के नेता के तौर पर अपना पद छोड़ने की घोषणा की तो शेख तमीम सत्ता में आए।

दोहा में जन्मे शेख तमीम शेख हमद के चौथे बेटे हैं और वह वर्ष 2003 में उनके बड़े भाई जसीम द्वारा गद्दी पर दावा करने से इंकार किए जाने के बाद से स्वाभाविक उत्तराधिकारी बन गए थे। पांच देशों की यात्रा के दूसरे चरण के तहत मोदी कल यहां दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। इस यात्रा का मुख्य केंद्र भारत और कतर के बीच आर्थिक संबंधों को (विशेष तौर पर हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में) एक नई गति देना है।

Trending news