Italy: पति के साथ तनाव भरे रिश्तों के बीच बेटी संग फंदे पर झूल गई महिला, मामले की जांच जारी

Mother suicide with daughter: एक मां के ऐसे फैसले पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, 'महिला ने मरने से पति के नाम लिखे सुसाइड नोट में लिखा कि वो बेटी को अपने साथ ले जा रही है. इसलिए वो माफी चाहती है.'

Italy: पति के साथ तनाव भरे रिश्तों के बीच बेटी संग फंदे पर झूल गई महिला, मामले की जांच जारी
फोटो साभार: (Newsflash)

मिलान: इटली में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. देश के दक्षिणी हिस्से स्थित शहर सिसली में एक मां ने पहले अपनी 14 साल की बेटी को फंदे में लटकाया उसके बाद खुद फांसी पर झूल गई. बेटी को मारने के बाद इस मां का खुद की जिंदगी को खत्म करने का फैसला हैरान कर रहा है. खबर सामने आते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच में जुटी है. 

सुसाइड नोट में कही ये बात

एक मां के ऐसे फैसले पर लोग सन्न है और अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस 40 साल की मैरिओलिना ने मरने से पहले किचेन की मेज पर सुसाइड नोट भी छोड़ा. पति के नाम लिखे नोट में उसने लिखा कि वो बेटी को अपने साथ ले जा रही है. इसलिए वो माफी चाहती है. 

'तनावपूर्ण थी शादीशुदा जिंदगी'

द सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक महिला का पति म्युरिजियो घर के पास ही मिट्टी से बने उत्पाद बनाता है. कई फोन कॉल के बाद जब उसे किसी अनहोनी की आशंका हुई तब वो घर पहुंचा जिसके बाद इस घटनाक्रम का खुलासा हुआ. उसके बाद उसने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- खाने के साथ नहीं दिया सलाद तो कुदाल से पत्नी को काटा, बचाने आए बेटे को भी नहीं छोड़ा

पुलिस की पूछताछ में पति ने कहा कि कुछ समय से उसका अपनी पार्टनर से विवाद चल रहा था. उनके रिश्तों में तनाव था लेकिन उसने ये नहीं सोंचा था कि उसकी पत्नी इतना बड़ा कदम उठा लेगी. पुलिस ने दोनों शवों के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं म्युरिजियो, बेटी और जीवन साथी की मौत के बाद सदमें में है.

हर 90 मिनट में एक सुसाइड

पश्चिमी देश लंबे समय से अवसाद की वजह से होने वाली सुसाइड के बढ़ते मामलों से लगातार परेशान हैं. यूके यानी ब्रिटेन में ही हर 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे में आत्महत्या का एक नया मामला सामने आता है. इसके लिए कई संस्थाएं और एनजीओ हेल्पलाइन के जरिए लोगों को ऐसा करने से रोकने और उनकी परेशानियों दूर करने का रास्ता बताते हैं. काफी कोशिशों के बावजूद ये ग्राफ कम नहीं हो रहा है. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.