किम जोंग ने पनडुब्बी मिसाइल परीक्षण का स्वागत किया
Advertisement
trendingNow1289331

किम जोंग ने पनडुब्बी मिसाइल परीक्षण का स्वागत किया

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने पनडुब्बी के जरिये बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण का यह कहते हुए स्वागत किया कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण सफलता है। अमेरिका और ब्रिटेन ने कल किए गए इस परीक्षण को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन बताया था और उत्तर कोरिया से आगे के कदमों से परहेज करने का आह्वान किया जो क्षेत्र को अस्थिर कर सकते हैं।

किम जोंग ने पनडुब्बी मिसाइल परीक्षण का स्वागत किया

सोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने पनडुब्बी के जरिये बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण का यह कहते हुए स्वागत किया कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण सफलता है। अमेरिका और ब्रिटेन ने कल किए गए इस परीक्षण को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन बताया था और उत्तर कोरिया से आगे के कदमों से परहेज करने का आह्वान किया जो क्षेत्र को अस्थिर कर सकते हैं।
दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यह परीक्षण विफल प्रतीत हो रहा है क्योंकि एक पनडुब्बी से जापान के सागर में छोड़े गये मिसाइल ने केवल 30 किलोमीटर की दूरी तक ही उड़ान भरी।

बहरहाल, उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने जोर देकर कहा कि किम की व्यक्तिगत निगरानी वाले परीक्षण ने जल के भीतर की प्रक्षेपण प्रणाली की कोरियाई शैली की विश्वसनीयता की पुष्टि की। एजेंसी ने युवा नेता के हवाले से कहा है कि प्योंगयांग अब किसी भी समय दक्षिण कोरिया के कठपुतली बलों एवं अमेरिकी साम्राज्यवादियों पर निशाना साधने में सक्षम हो गया है। 

 

Trending news