सिडनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अलफोंस एरिना में आज होगा मेगा शो
Advertisement

सिडनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अलफोंस एरिना में आज होगा मेगा शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 10 दिनों की विदेश यात्रा के अगले पड़ाव के तहत आज सुबह ब्रिसबेन से सिडनी पहुंचे। मोदी सिडनी में तकरीबन 17 हजार भारतीयों को संबोधि‍त करेंगे।

सिडनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अलफोंस एरिना में आज होगा मेगा शो

ज़ी मीडिया ब्यूरो

सिडनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 10 दिनों की विदेश यात्रा के अगले पड़ाव के तहत आज सुबह ब्रिसबेन से सिडनी पहुंचे। मोदी सिडनी में तकरीबन 17 हजार भारतीयों को संबोधि‍त करेंगे।

यह कायर्क्रम भारतीय समय के मुताबिक दोपहर करीब 1 बजे अलफोंस एरिना में होगा। मोदी के भाषण को सुनने के लिए ओलंपिक पार्क के अलफोंस एरिना में करीब 17 हजार लोगों के लिए इंतजाम किए गए हैं। स्कूली बच्चों ने विशेष तौर पर 'नमो नमो' गीत तैयार किया है। मेलबर्न से सिडनी तक 'मोदी एक्सप्रेस' स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई है, जिसमें यात्रियों को गुजराती खाना सर्व किया गया।

सिडनी में उनके संबोधन को लेकर जोर-शोर से तैयारियां की गई हैं। अलफोंस एरीना में बड़ी संख्या में बड़े-बड़े स्क्रीन भी लगाए गए हैं, जहां से लोग पीएम मोदी को सुन सकते हैं। स्कूली बच्चों ने भी गीत-संगीत को लेकर तैयारियां की हैं। पीएम के भाषण को सुनने के लिए मोदी एक्सप्रेस से करीब 250 लोग सिडनी पहुंचे हैं। मोदी एक्सप्रेस तिरंगे के रंग में रंगी हुई है और ट्रेन ने 800 किमी का सफर तय किया है।

इससे पहले पीएम ने ब्रिसबेन में भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई कारोबारियों के साथ नाश्ते पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बदलाव के लिए सुशासन पहला कदम है। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कारोबारियों को संबोधित भी किया। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि उनकी सरकार देश में सुधारों के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कारोबारियों से कहा कि उनकी सरकार ने देश में काफी नीतिगत बदलाव किए हैं जिनमें तेल, गैस और श्रम कानून में सुधार जैसे बदलाव भी शामिल हैं। पीएम ने कारोबारियों को भारत में निवेश करने का न्यौता देते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया और भारत आपसी व्यापार के क्षेत्र में मिलकर काफी काम कर सकते हैं।

 

Trending news