पनामा पेपर्स : जांच पैनल के सामने पेश हुए नवाज शरीफ के भाई
Advertisement
trendingNow1330218

पनामा पेपर्स : जांच पैनल के सामने पेश हुए नवाज शरीफ के भाई

शरीफ परिवार के चार मेंबर्स अब तक जांच पैनल के सामने पेश हो चुके हैं। (file)

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई और पंजाब के सीएम शाहबाज शरीफ पनामागेट रिश्वत मामले में जांच कर रही टीम के सामने शनिवार को पेश हुए. इस टीम को सुप्रीम कोर्ट ने नियुक्त किया है. 

अपने बेटे के साथ पेश होने के लिए पहुंचे शाहबाज

शाहबाज शरीफ परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहे संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के सामने पेश होने के लिए अपने बेटे हमजा शहबाज, गृह मंत्री चौधरी निसार और वित्त मंत्री इशाक डार के साथ शनिवार सुबह संघीय न्यायिक अकादमी (एफजेए) पहुंचे।

स्प्ताह के शुरू में शाहबाज को समन भेजा गया

शाहबाज शरीफ जेआईटी के सामने पेश होने से पहले अपने वकीलों के साथ मामलों पर चर्चा करने के लिए कल इस्लामाबाद पहुंचे थे. जेआईटी ने शाहबाज का बयान आज रिकॉर्ड करने के लिए इस सप्ताह की शुरूआत में उन्हें समन जारी किया था. शाहबाज के खिलाफ कोई सीधे आरोप नहीं लगाए गए हैं लेकिन उनसे इस संबंध में कोई सुराग हासिल करने के लिए पूछताछ की जा रही है.

जांच पैनल के सामने पेश होने वाले शरीफ परिवार के चौथे सदस्य

शाहबाज के पेश होने से कुछ ही दिन पहले जेआईटी ने नवाज शरीफ से पूछताछ की थी. शाहबाज जेआईटी के समक्ष गवाही देने वाले शरीफ परिवार के चौथे सदस्य हैं.जेआईटी ने नवाज शरीफ से गुरूवार को करीब दो घंटे पूछताछ की थी.

जांज पैनल के सामने पेश होने वाले पहले पीएम बनें नवाज

नवाज पदभार संभालने के दौरान ऐसे पैनल के सामने पेश होने वाले पाकिस्तान के पहले पीएम हैं. उन्होंने अपनी गवाही में कहा था कि उन्होंने और उनके परिवार ने कुछ गलत नहीं किया है. उन्होंने लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित उनकी सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए 'कुछ अज्ञात तत्वों' को निशाना बनाया.

नवाज के दोनों बेटों से भी हुई पूछताछ

जेआईटी ने नवाज के अलावा उनके बेटों हुसैन और हसन से पूछताछ की थी। उनके बड़े बेटे हुसैन से पांच बार और छोटे बेटे हसन से दो बार पूछताछ की गई।

Trending news