Donald Trump को नहीं मिल रहा घर, पुराने पड़ोसी बोले- 'अपने लिया दूसरा घर ढूंढ लें'
Advertisement

Donald Trump को नहीं मिल रहा घर, पुराने पड़ोसी बोले- 'अपने लिया दूसरा घर ढूंढ लें'

एक पड़ोसी वकील ने ट्रंप को याद दिलाया है कि 1993 में हुए इस समझौते के तहत वो Mar-a-Lago गोल्फ क्लब को अपने निजी हित के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते. सूत्रों के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप Mar-a-Lago गोल्फ क्लब में रहना चाहते हैं क्योंकि वे व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद जनवरी में इस जगह को अपने राजनीतिक आधार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं.

Donald Trump को नहीं मिल रहा घर, पुराने पड़ोसी बोले- 'अपने लिया दूसरा घर ढूंढ लें'

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव हार चुके डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अब तक अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैं. यहां तक कि वो ये बयान भी दे चुके हैं कि वे 20 जनवरी को व्हाइट हाउस (White House) नहीं छोड़ेंगे. लेकिन सच तो ये है कि जब चुनाव में जीत हासिल करने वाले जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे तो डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस छोड़ना ही पड़ेगा. इसी बीच खबर है कि जनवरी में व्हाउट हाउस छोड़ने के बाद ट्रंप अपने फ्लोरिडा के पाम बीच (Palm Beach) स्थित घर में शिफ्ट नहीं हो सकते.  

वकील ने ट्रंप को बताया एग्रीमेंट

उनके पड़ोसियों ने ट्रंप परिवार को याद दिलाया है कि 1993 में उनके और शहर के बीच एक समझौता हुआ था जिसके अनुसार वो Mar-a-Lago गोल्फ क्लब में वापस शिफ्ट नहीं हो पाएंगे. ऐसे में उन्हें अपने लिए नया घर तलाशना होगा. एक पड़ोसी वकील रेजिनाल्ड स्टैम्बॉ ने याद दिलाया है कि 1993 में हुए इस समझौते के तहत कोई भी Mar-a-Lago गोल्फ क्लब को अपने निजी हित के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकता क्योंकि ये एक 'सोशल क्लब' है. सूत्रों के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप Mar-a-Lago गोल्फ क्लब में रहना चाहते हैं क्योंकि वे व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद जनवरी में इस जगह को अपने राजनीतिक आधार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं.

1985 में ट्रंप ने खरीदी थी जमीन

आपको बता दें कि फ्लोरिडा का गोल्फ क्लब पहले एक अमेरिकी सोशलाइट मार्जोरी मेर्रीवेदर (Marjorie Merriweather) पोस्ट की निजी आवासीय संपत्ति था. डोनाल्ड ट्रंप ने साल 1985 में यह जमीन खरीदी और 1993 में शहर के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया. इस एग्रीमेंट में सीमाएं निर्धारित की गई थीं जिसके तहत ट्रंप साल में एक बार गोल्फ क्लब में रह सकते हैं न कि स्थाई रूप से. इस समझौते में इस सार्वजनिक प्रॉपर्टी का निजी उपयोग नहीं किए जाने की बात का विवरण है. 

ये भी पढ़ें-USA: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden ने किया बेटे का बचाव, लगे थे ये आरोप

मेलानिया अपने बेटे के लिए तलाश रहीं स्कूल

वहीं कई स्थानीय मीडिया रिपोर्टों का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ फ्लोरिडा के पाम बीच जाने की तैयारी कर रहे हैं. ये भी खबर थी कि मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने पाम बीच में ही अपने 14 साल के बेटे बैरोन ट्रंप के लिए स्कूल की तलाश भी शुरू कर दी है. 

दूसरी प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं ट्रंप

हालांकि पाम बीच के वकील ने डोनाल्ड ट्रंप को फ्लोरिडा स्थित गोल्फ क्लब के नजदीक ही एक अन्य प्रॉपर्टी का ऑफर दिया है. जिसमें कहा गया है कि पाम बीच की कई संपत्तियां बिकाऊ हैं जिनमें ट्रंप को कोई भी मिल सकती हैं और जहां वे वहां रह सकते हैं. 

Trending news