मेरी जीत से इनकार की योजना थी : सिरीसेना
Advertisement

मेरी जीत से इनकार की योजना थी : सिरीसेना

श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने कहा है कि गत आठ जनवरी को हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम में उनकी जीत सामने आने के बावजूद उनके पूर्ववर्ती ने उन्हें पद ग्रहण करने से रोकने की ‘योजना’ बनायी थी।

कोलंबो : श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने कहा है कि गत आठ जनवरी को हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम में उनकी जीत सामने आने के बावजूद उनके पूर्ववर्ती ने उन्हें पद ग्रहण करने से रोकने की ‘योजना’ बनायी थी।

सिरीसेना ने उत्तर मध्य प्रांत के पोलोनरूवा क्षेत्र में कहा, ‘आपको (पूर्व राष्ट्रपति महिंदा) राजपक्षे की परिणाम न घोषित करके दो वर्ष सत्ता में बने रहने की योजना के बारे में जानकारी है।’ इस मुद्दे पर सिरीसेना की यह पहली टिप्पणी है क्योंकि कुछ दिन पहले ही विदेश मंत्री मंगल समरवीरा ने राजपक्षे और उनके सहयोगियों द्वारा कथित तख्तापलट प्रयास के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज करायी है। राजपक्षे ने कथित रूप से ऐसा चुनाव में अपनी हार के बाद किया था।

नई सरकार ने कथित तख्तापलट की जांच शुरू कर दी है। पूर्व विदेश मंत्री जी एल पेइरिस और मुख्य न्यायाधीश मोहन पेइरिस सहित कई शीर्ष लोगों से कथित षड्यंत्र के बारे में पूछताछ की गई है। राजपक्षे ने आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने अंतिम परिणाम आने से पहले ही अपना आधिकारिक आवास छोड़ दिया था।

Trending news