नाइजीरियाई सेना ने बोकोहरम के खिलाफ नई सफलता का किया दावा
Advertisement
trendingNow1257812

नाइजीरियाई सेना ने बोकोहरम के खिलाफ नई सफलता का किया दावा

नाइजीरिया की सेना ने दावा किया है कि उसने बोकोहरम के गढ़ संबिसा वन में इस संगठन के 10 शिविरों को ध्वस्त कर दिया है। इससे एक ही दिन पहले इस्लामी चरमपंथियों ने पूर्वोत्तर में भीड़ वाले एक बस अड्डे पर हमला कर सात लोगों को मार डाला था।

लागोस : नाइजीरिया की सेना ने दावा किया है कि उसने बोकोहरम के गढ़ संबिसा वन में इस संगठन के 10 शिविरों को ध्वस्त कर दिया है। इससे एक ही दिन पहले इस्लामी चरमपंथियों ने पूर्वोत्तर में भीड़ वाले एक बस अड्डे पर हमला कर सात लोगों को मार डाला था।

रक्षा प्रवक्ता क्रिस ओलूकोलेड ने कल कहा कि सुदूर बोर्नो राज्य में हुए हमले में कई विद्रोही मारे गए जबकि एक सैनिक की मौत बारूदी सुरंग विस्फोट में हो गई। दो अन्य लोग इस दौरान घायल भी हो गए थे। ओलूकोलेड ने ईमेल के माध्यम से दिए गए बयान में कहा कि संबिसा और अन्य वनों से आतंकियों का सफाया करने के लिए अभियान जारी है क्योंकि सभी मोर्चों पर मौजूद सैनिकों को भाग रहे आतंकियों से निपटने के लिए अलर्ट रखा गया है।

बयान में कहा गया है कि अभियान के साथ ही नाइजीरिया वायुसेना आतंकियों की गतिविधि का पता लगाने के लिए सक्रिय तौर पर हवाई निरीक्षण कर रही है ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। शनिवार को योबे राज्य की राजधानी दमतुरू स्थित बस अड्डे पर हमले में सात लोग मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए थे। छह वर्ष से जारी उग्रवाद के दौरान दमतुरू लगातार हमलावरों के निशाने पर रहा है।

Trending news