उत्तर कोरिया ने फिर किया 2 मिसाइलों का परीक्षण

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ ने एक बयान में कहा कि मिसाइलों को दक्षिण हेमग्योंग प्रांत के पूर्व में योनपो से स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4.59 बजे किया गया. 

उत्तर कोरिया ने फिर किया 2 मिसाइलों का परीक्षण
प्रतीकात्मक तस्वीर

सियोल: उत्तर कोरिया ने गुरुवार को पूर्वी सागर में दो मिसाइलों का परीक्षण किया. हालांकि, मिसाइल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी. यह मिसाइल परीक्षण अमेरिका पर दबाव बनाने की रणनीति व कोरियाई प्रायद्वीप में रुकी हुई परमाणु वार्ता के बीच किया गया है.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ ने एक बयान में कहा कि मिसाइलों को दक्षिण हेमग्योंग प्रांत के पूर्व में योनपो से स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4.59 बजे किया गया. दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने एफे से कहा कि प्रक्षेपित किए गए प्रोजेक्टाइल बैलिस्टिक मिसाइल लग रहे थे, जो जापान के समुद्र क्षेत्र में गिरे (इसे पूर्वी सागर कहा जाता है).

उत्तर कोरिया ने पिछली बार 31 अक्टूबर को मिसाइल परीक्षण किया था, जब शासन ने एक बड़े रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया था. इसका मकसद फरवरी से रूकी परमाणु वार्ता के लिए नई शर्तो को अमेरिका को स्वीकार करने के लिए बाध्य करना था.

ये भी देंखें-: