10 बाद दक्षिण कोरिया के कलाकार करेंगे उत्तर कोरिया में परफोर्म
Advertisement
trendingNow1382215

10 बाद दक्षिण कोरिया के कलाकार करेंगे उत्तर कोरिया में परफोर्म

दक्षिण कोरिया के पॉप स्टार एक दशक से भी ज्यादा समय बाद पहली बार उत्तर कोरिया में प्रस्तुति देंगे.

दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरिया ने शांति एवं सामंजस्य को बरकरार रखने के लिए कलाकारों को आमंत्रित किया है. (फाइल फोटो)

सोल : दक्षिण कोरिया के पॉप स्टार एक दशक से भी ज्यादा समय बाद पहली बार उत्तर कोरिया में प्रस्तुति देंगे. सीमावर्ती गांव पनमुनजोम में अंतर कोरियाई  दक्षिण कोरिया 31 मार्च से तीन अप्रैल तक चार दिवसीय यात्रा के लिए कुल 160 कलाकारों को न्योता भेजा जाएगा. कलाकारों में दिग्गज पॉप कलाकार चो योंग पिल और चोई जिन ही, पांच सदस्यीय के-पॉप समूह रेड वेलवेट और मशहूर के-पॉप समूह गर्ल्स जेनरेशन के सदस्य शियोयुन शामिल हैं.

  1. दक्षिण कोरिया के पॉप स्टार उत्तर कोरिया में देंगे प्रस्तुति
  2. दक्षिण कोरिया कुल 160 कलाकारों को प्योंगयांग भेजेगा
  3. 2007 के बाद यह पहला मौका है जब कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे

दोनो देशों के रिश्तों में आई नरमी
साल 2007 के बाद दक्षिण कोरियाई कलाकारों की उत्तर कोरिया में यह पहली प्रस्तुति होगी. गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न शीतकालीन ओलंपिक के बाद दोनों देशों के बीच रिश्तों में थोड़ी नरमी आई है. उत्तर कोरिया ने भी पिछले महीने ओलंपिक समारोह में अपने कलाकारों को दक्षिण कोरिया भेजा था. दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरिया ने शांति एवं सामंजस्य को बरकरार रखने के लिए कलाकारों को आमंत्रित किया है. 

उत्‍तर कोरिया नहीं ये 5 देश दुनिया में कहीं भी मिसाइल अटैक करने में हैं सक्षम

उत्तर कोरिया ने नरमी पर तोड़ी चुप्पी
अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ राजनयिक संबंधों में आई नरमी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए उत्तर कोरिया ने कहा कि वह शांति की ओर बढ़ रहा है. देश ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसके खिलाफ लगे प्रतिबंधों ने उसे वार्ता के मंच तक आने को बाध्य किया है.

Trending news