Kim Jong Un की बहन किम यो जोंग ने खाई कसम, जानिए इससे क्यों सहम गया साउथ कोरिया?
Advertisement
trendingNow11720144

Kim Jong Un की बहन किम यो जोंग ने खाई कसम, जानिए इससे क्यों सहम गया साउथ कोरिया?

Kim Jong Un: किम जोंग उन (Kim Jong Un) की कसर इस बार उसकी बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने पूरी कर दी है. तानाशाह की बहन की नई धमकी से साउथ कोरिया (South Korea) भी डर गया है.

Kim Jong Un की बहन किम यो जोंग ने खाई कसम, जानिए इससे क्यों सहम गया साउथ कोरिया?

Tohi Satellite Launch: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने कसम खाई है कि प्योंगयांग जल्द ही एक सैन्य टोही सैटेलाइट (Tohi Satellite) को ऑर्बिट में सही ढंग से स्थापित करेगा. बता दें कि ये जानकारी खुफिया सैटेलाइट लॉन्चिंग के फेल होने के एक दिन बाद स्टेट मीडिया ने दी. नॉर्थ कोरिया की ऑफिशियल कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) की तरफ से दिए गए एक बयान के मुताबिक, किम यो जोंग ने ये बयान इसके स्पेस लॉन्च व्हीकल होने का दावा करने के बाद की. तानाशाह की बहन ने कहा कि अगर नॉर्थ कोरिया की सैटेलाइट लॉन्च करने की निंदा की जाती है, तो अमेरिका और अन्य देशों की तरफ से पहले किए गए हजारों सैटेलाइट्स के लॉन्च की भी निंदा होनी चाहिए.

किम की बहन ने क्यों खाई कसम?

किम यो जोंग ने कहा कि ये तय है कि नॉर्थ कोरिया का सैन्य टोही सैटेलाइट निकट भविष्य में सही ढंग से स्पेस की कक्षा में स्थापित होगा और अपना मिशन स्टार्ट करेगा. उन्होंने कहा कि हम सभी के दुश्मन देश टोही सैटेलाइट तक उत्तर कोरिया की पहुंच से डर गए हैं, इसीलिए हमें इसे डेवलप करने के लिए ज्यादा से ज्यादा अधिक प्रयास करने चाहिए.

तानाशाह की बहन हुई आगबबूला

इस बीच, तानाशाह की बहन ने प्योंगयांग के खिलाफ वाशिंगटन की दुश्मनी वाली नीति का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिका के साथ बातचीत में उत्तर कोरिया दिलचस्पी नहीं रखता है. वही, किम जोंग उन ने कहा कि हम अमेरिका और उसके कठपुतलियों के साथ बातचीत की जरूरत महसूस नहीं करते हैं. हम ज्यादा आक्रामक तरीके से जवाबी एक्शन के अपने तरीके को जारी रखेंगे.

यहां गिरा नॉर्थ कोरिया का रॉकेट

नॉर्थ कोरिया की आर्मी के मुताबिक, उनके देश ने बीते बुधवार को रॉकेट को साउथ की तरफ दागा, लेकिन वो येलो सी में गिर गया. नॉर्थ कोरिया ने सैटेलाइट प्रक्षेपण की नाकामयाबी की पुष्टि करते हुए कहा कि उसका नया चोलिमा -1 रॉकेट, एक सैन्य टोही उपग्रह, मल्लिगयोंग -1 को ले जा रहा है, जो दूसरे चरण के इंजन की असामान्य शुरुआत के बाद समुद्र में गिर गया.

(इनपुट- IANS)

जरूरी खबरें

मुसलमानों पर बयान देकर घिर गए राहुल, ओवैसी ने अपने जवाब से बोलती की बंद
PM मोदी के जाते ही CM गहलोत ने चल दिया तुरुप का इक्का, राज्य में बाजी पलटने की कोशिश

Trending news