नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने दी धमकी, अगर देश में कोरोना आया तो...
Advertisement

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने दी धमकी, अगर देश में कोरोना आया तो...

किम जोंग उन ने अपने अधिकारियों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है.

फाइल फोटो.

प्योंगयांग: चीन से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) दुनियाभर में तबाही मचा रहा है. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन भी इसे लेकर घबराए गए हैं. उन ने धमकी दी है कि अगर कोरोना वायरस नॉर्थ कोरिया तक पहुंचा तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. उन्होंने अपने अधिकारियों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है. गौर करने वाली बात ये है कि फिलहाल नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

  1. कोरोना वायरस से घबराए नॉर्थ कोरिया के तानाशाह
  2. बचाव के लिए सख्त कदम उठाने को कहा
  3. इस बीच भारत में भी कोरोना वायरस के दो मरीजों की पुष्टि

रिपोट्स के मुताबिक, वर्कर्स पार्टी (Workers' Party of Korea) की बैठक में उन ने देश के सभी महामारी विरोधी मुख्यालयों से कोरोना वायरस पर बारीकी से नजर बनाए रखने को कहा है. उन ने कहा कि ऐसे सभी माध्यमों को सील कर दिया जाए जिनसे कोरोना वायरस के देश में फैलने का रत्ती भर भी आशंका हो. 

ये भी पढ़ें: आपके बच्चों को छू तक नहीं पाएगा Corona Virus, पढ़ें ये जरूरी जानकारी

किंम जोंग उन ने अधिकारियों से कहा कि अगर ये जानलेवा वायरस नॉर्थ कोरिया में फैलता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के डर से नॉर्थ कोरिया ने अपने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं, पर्यटकों पर बैन लगा दिया है साथ ही हेल्थ वर्करों की जांच की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस पर ये खुलासा आपको कर देगा सोचने पर मजबूर, हमला तो अब शुरू हो रहा

इसी बीच भारत में भी कोरोना वायरस के दो मरीजों की पुष्टि हुई है.  दिल्ली में एक और तेलंगाना में एक मरीज की पुष्टि हुई है. बताया गया कि दिल्ली में जिस मरीज को कोरोना से पीड़ित पाया गया है, वह इटली से आया था. दूसरा शख्स दुबई से आया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया नए मामले सामने आने के बाद मरीजों पर नजर रखी जा रही है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है.

Trending news