बराक ओबामा ने फ्रांस से कहा, अमेरिका आपके साथ खड़ा है
Advertisement
trendingNow1244319

बराक ओबामा ने फ्रांस से कहा, अमेरिका आपके साथ खड़ा है

पेरिस में लोगों को बंधक बनाने के घटनाक्रम के बीत जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्रांस के प्रति समर्थन जताते हुए इस्लामी आतंकवादियों के खतरे से लड़ने में हरसंभव सहायता का वायदा किया।

बराक ओबामा ने फ्रांस से कहा, अमेरिका आपके साथ खड़ा है

वाशिंगटन : पेरिस में लोगों को बंधक बनाने के घटनाक्रम के बीत जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्रांस के प्रति समर्थन जताते हुए इस्लामी आतंकवादियों के खतरे से लड़ने में हरसंभव सहायता का वायदा किया।

ओबामा ने टेनेसी में एक समारोह को संबोधित करते हुए फ्रांस को अमेरिका का सबसे पुराना मित्र बताया और कहा, ‘मैं फ्रांस की जनता को बताना चाहता हूं कि अमेरिका आज आपके साथ है और कल भी रहेगा।’ उन्होंने कहा, ‘जिस समय भयावह हमला हुआ था, हमने अपनी सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निर्देश दिया था कि इस चुनौती से निपटने में हमारे मित्र देश को जो सहयोग चाहिए, उसे प्रदान किया जाए।’ ओबामा पेरिस में साप्ताहिक व्यंग्य पत्रिका शार्ली हेब्दो के दफ्तर पर हमले में 12 लोगों की मौत और इसके मद्देनजर पैदा हुए संकट के कुछ घंटे बाद बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘फ्रांस सरकार लगातार आतंकवाद के खतरे का सामना कर रही है और उसे सतर्क रहना होगा। हालात अस्थिर हैं। राष्ट्रपति ओलांद ने साफ किया है कि उनकी जनता की सुरक्षा के लिए जो जरूरी होगा, वे करेंगे और मुझे लगता है कि हमारे लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि फ्रांस हमारा सबसे पुराना मित्र देश है।’ अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने शुक्रवार शाम वाशिंगटन में फ्रांसीसी दूतावास में पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और फ्रांसीसी सुरक्षा बलों को बधाई दी।

Trending news