लड़की को ऑनलाइन देखने का ऐसा जुनून, लड़के ने खर्च कर डाले करोड़ों; परिवार ने टोका तो बन गया हैवान
Advertisement

लड़की को ऑनलाइन देखने का ऐसा जुनून, लड़के ने खर्च कर डाले करोड़ों; परिवार ने टोका तो बन गया हैवान

US Crime News: अमेरिका के  मार्गारेट अमाटो और उनकी पत्नी चाड अमाटो की जिंदगी में सबकुछ ठीकठाक ही चल रहा था कि एक दिन उनके ही बेटे ने घर-परिवार की सारी खुशिया छीन ली. 

लड़की को ऑनलाइन देखने का ऐसा जुनून, लड़के ने खर्च कर डाले करोड़ों; परिवार ने टोका तो बन गया हैवान

US News: अमाटो परिवार का केस अमेरिका के सबसे दिल दहलाने वाले मामलों में से एक था. मार्गारेट अमाटो और उनकी पत्नी चाड अमाटो की जिंदगी में सबकुछ ठीकठाक ही चल रहा था कि एक दिन उनके ही बेटे ने घर-परिवार की सारी खुशिया छीन ली. अमाटो दंपत्ति के तीन बच्चे थे. कोडी और ग्रांट अमाटो दोनों जुडवां सगे भाई थे. जबकि जेसन अमाटो उन दोनों का सौतेला भाई था जो कि मार्गरेट की पहली बीवी की संतान था.

जेसन ने बड़े होकर कहीं नौकरी कर ली और शादी कर के घर बसा लिया. जबकि कोडी और ग्रांट दोनों एनेस्थिसियोलॉजिस्ट बन गए. हालांकि दोनों को जल्द नौकरी नहीं मिली. फिर कोडी को नौकरी मिल गई लेकिन ग्रांट की नौकरी नहीं लगी हालांकि उसे पैसों की कमी कभी नहीं रही क्योंकि उसका भाई, माता-पिता उसे पैसे दे देते थे. वह कोडी और अपने माता-पिता से ही बात करता था जबकि उसका सौतला भाई जब कभी घर आता था तो उस से बात कर लेता था हालांकि उसे परिवार से बाहर का शख्स पसंद नहीं था.

अस्पताल से दवाई चुराने के आरोप में गिरफ्तारी
ग्रांट ने एक अस्पताल में नर्स की नौकरी कर ली. 2018 में उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई की गई कि उसने अस्पताल से महंगी दवाइयां चुराई हैं. ग्रांट को गिरफ्तार किया गया लेकिन उसके पिता किसी तरह उसे छुडाने में कामयाब रहे.

इसके बाद ग्रांट घर पर बैठकर वीडियो गेम खेलकर और सोशल मीडिया पर वक्त गुजारने लगा. इसी दौरान वह ऑनलाइन वेबकैम एप के जरिए लड़कियों के वीडियो देखता रहता था. इन वीडियो देखने के लिए भुगतान करना होता था. इसके लिए ग्रांट अपने भाई कोडी से पैसे मांगने लगा.

बुल्गारिया की एक लड़की के वीडियो देखने की लगी लत
इस बीच उसे बुल्गारिया की एक लड़की सिल्वी के वीडियो देखेने की लत लग गई. वह पैसे सिल्वी के अकाउंट में ट्रांसफर कर करके उससे वीडियो मंगवाने लगा. ऐसा उसने इसलिए किया कि जिस एप पर वह वीडियो देखता था उस पर एक बार वीडियो चलने के बाद फिर वीडियो प्ले नहीं होता था.  

ग्रांट ने उसके वीडियो देखने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया. ग्रांट छुप-छुपाकर माता-पिता के क्रेडिट कार्ड से भी पैसे सिल्वी के अकाउंट में ट्रांसफर करने लगा.  वह अजीबो-गरीब ड्रेस खरीदकर सिल्वी को भेजता. फिर उसे उन कपड़ों में वीडियो बनाने को कहता. सिल्वी भी पैसों के लिए ऐसा कर देती.

कुछ ही दिनों में ग्रांट ने सिल्वी के वीडियो देखन के बदले 2 लाख अमेरिकी डॉलर (1 करोड़ 65 लाख 54 हजार रुपये) से भी ज्यादा के पैसे दे दिए. ग्रांट के माता-पिता को जब शक हुआ तो उसने झूठ बोल दिया कि उसने सारा पैसा एक गेम में लगाया है. एक दिन गुस्से में वह अपनी आंटी के घर चला गया लेकिन उसने सिल्वी को पैसे भेजने जारी रखे जिसका नतीजा यह निकला कि एक दिन उसकी आंटी को पता चला कि उनके अकाउंट से लाखों रुपये सिल्वी को ट्रांसफर हुए है.

24 जनवरी की  को ग्रांट ने खेला खूनी खेल
परेशान होकर ग्रांट के माता पिता ने उसे के एक रीहैब सेंटर में भर्ती करवा दिया. वहीं सिल्वी को भी ग्रांट के हर अकाउंट से ब्लॉक कर दिया. ग्रांट 14 दिन बाद रीहैब सेंटर से बाहर आ गया और उसने दावा किया कि वह अब सुधर गया है. हालांकि ग्रांट के माता-पिता ने उसे फोन और लैपटॉप देने से मना कर दिया और नौकरी करने को कहा. ग्रांट का सब्र अब जवाब देने लगा था और 24 जनवरी 2019 की रात को ग्रांट का माता-पिता और भाई के साथ काफी झगड़ा हुआ. ग्रांट ने अपने माता-पिता और भाई कोडी का कत्ल कर दिया. मामला तब खुला जब अगले दिन कोडी के अस्पताल नहीं पहुंचने पर उसका एक साथी कर्मचारी घर पर पहुंचा क्योंकि फोन करने को कोडी ने कोई फोन उठाया नहीं था.

पुलिस ने ग्रांट को जल्द ही पकड़ लिया लेकिन उसने पुलिस को गोलमोल जवाब दिए और कोई सबूत नहीं होने की वजह से उसे जाने दिया गया लेकिन उस पर नजर बनाए रखी. 28 जनवरी को ग्रांट खुद पुलिस स्टेशन आया और अपना गुनाह स्वीकार कर लिया. उसने बताया कि सबसे पहले उसने मां और फिर पिता को गोली मारी. इसके बाद कोडी घर आया. तो उसने पर चाकू से वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया. ग्रांट फिलहाल उम्रकैद की सजा काट रहा था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news