अमेरिका: स्कूल के 2 छात्रों ने अपने सहपाठी को मारी गोली, 8 घायल
Advertisement

अमेरिका: स्कूल के 2 छात्रों ने अपने सहपाठी को मारी गोली, 8 घायल

तीन अस्पताल में आठ घायलों को भर्ती कराया गया है, जिनमें दो की हालत नाजुक है. कम से कम चार घायलों को मंगलवार शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 

.(फाइल फोटो)

हायलैंड्स रैंच (अमेरिका): अमेरिका के हायलैंड्स रैंच के एक स्कूल के दो छात्रों ने अपने एक सहपाठी की गोली मारकर हत्या कर दी और आठ अन्य को जख्मी कर दिया. डगलस काउंटी के शेरिफ के अधिकारियों ने बताया कि 18 साल का डेवोन एरिकसन और एक अन्य छात्र मंगलवार दोपहर को एसटीईएम स्कूल हायलैंड्स रैंच में घुसे और दो कक्षाओं में बैठे छात्रों पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं. अचानक हुई गोलीबारी में किसी को समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है. इसके बाद छात्र जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

शेरिफ टॉनी स्परलॉक ने बताया कि कुछ मिनटों के अंदर शेरिफ विभाग के नजदीकी सबस्टेशन के अधिकारी स्कूल पहुंच गए और संघर्ष के बाद दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों संदिग्ध स्कूल के छात्र हैं. 18 साल के जोश डटन ने बताया कि वह एरिकसन का मिडल स्कूल में करीबी दोस्त था और चार साल से उन्होंने उसे नहीं देखा था.

रविवार को उन्होंने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर एरिकसन को देखा था और उसमें काफी बदलाव आ गया था. डटन ने बताया कि वह बातचीत नहीं करना चाह रहा था. उन्होंने बताया कि जैसे ही वह 18 साल का हुआ उसने राइफल खरीद ली. गौरतलब है कि ठीक एक हफ्ते पहले नॉर्थ कैरोलिना-चार्लोट विश्वविद्यालय में एक बंदूकधारी ने दो छात्रों की हत्या कर दी थी और चार अन्य को जख्मी कर दिया था.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने एक बयान में कहा कि दुख की बात है कि यह समुदाय और आसपास के लोग हिंसा के इन घृणित और भयानक कामों को अच्छी तरह से जानते हैं. उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बता दिया गया है.

गवर्नर जे पोलिस ने कहा कि कोलोराडो के लोगों की संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. तीन अस्पताल में आठ घायलों को भर्ती कराया गया है, जिनमें दो की हालत नाजुक है. कम से कम चार घायलों को मंगलवार शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 

Trending news