Israel Hamas War: इजरायल- हमास युद्ध के बीच 21 साल बाद अचानक क्यों वायरल हो रहा लादेन का लेटर? लोग बता रहे सुनामी
Advertisement

Israel Hamas War: इजरायल- हमास युद्ध के बीच 21 साल बाद अचानक क्यों वायरल हो रहा लादेन का लेटर? लोग बता रहे सुनामी

Osama bin Laden Viral Letter: गाजा पट्टी से हमास आतंकियों को खत्म करने के लिए इजरायल का अभियान जारी है. इसी बीच 21 साल बाद अचानक ओसामा बिन लादेन का लेटर वायरल हुआ है. 

Israel Hamas War: इजरायल- हमास युद्ध के बीच 21 साल बाद अचानक क्यों वायरल हो रहा लादेन का लेटर? लोग बता रहे सुनामी

Osama bin Laden viral letter on Israel: गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का अमेरिकी जनता को लिखा एक पत्र टिकटॉक पर अचानक वायरल हो रहा है. लोग इसे टिकटॉक की सुनामी भी कह रहे हैं. अमेरिकी सेना ने 21 साल पहले लादेन का पाकिस्तान में खात्मा कर दिया था. इतने साल बाद अचानक लादेन का पत्र वायरल हो जाने पर लोग हैरत जता रहे हैं. वे पूछ रहे हैं कि उस पत्र में लादेन ने ऐसा क्या लिख दिया था, जिसकी चर्चा लोग अब भी कर रहे हैं. 

21 साल बाद वायरल हो रहा पत्र

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) ने यह पत्र 2001 में अमेरिका पर हुए भीषण हमलों के बाद लिखा था. इस पत्र में वह 9/11 के भयावह हमलों को उचित ठहराने की कोशिश करता है और साथ ही अपने अटैक को फिलिस्तीन पर 'इजरायल के दमनकारी कब्जे' से भी जोड़ता है. यही कारण है कि इजरायल- हमास युद्ध के बीच ओसामा बिन लादेन का सामने आया यह पत्र वायरल हो गया है.

'फिलीस्तीनी कब्जे पर किसी ने बात नहीं की'

अपने इस पत्र में लादेन लिखता है, 'फिलीस्तीन दशकों से कब्जे में है. फिर भी आपके किसी भी राष्ट्रपति ने 11 सितंबर के बाद तक इसके बारे में बात नहीं की.'

अमेरिकी नागरिकों को लिखे पत्र मे लादेन (Osama bin Laden) कहता है, 'फिलिस्तीन को बंदी नहीं बनाया जाएगा क्योंकि हम उसकी बेड़ियों को तोड़ने की कोशिश करेंगे.' पत्र में वह अमेरिका को खुलेआम धमकी देते हुए कहता है, 'संयुक्त राज्य अमेरिका ईसाइयों के खून से अपने अहंकार की कीमत चुकाएगा.'

मई 2011 में मारा गया था लादेन

बताते चलें कि अमेरिकी कमांडोज ने मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में एक इमारत पर रात में हमला करके ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) को मार गिराया. लादेन का यह पत्र द गार्जियन अखबार की वेबसाइट पर 2002 से मौजूद था लेकिन इस पत्र पर टिकटॉक वीडियो वायरल होने लगा तो उसने इसे हटा लिया. उसके ऐसा करने से लोगों की ओसामा के पत्र और वीडियो में और अधिक दिलचस्पी बढ़ गई.

इजरायल ने मचा रखा है कहर

बताते चलें कि हमास (Israel Hamas War) के आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर 1,400 निर्दोष लोगों को बेरहमी के साथ मार डाला था. इसके साथ ही ढाई सौ से ज्यादा नागरिकों को बंधक बनाकर आतंकी उन्हें गाजा ले गए. इसके बर्बर हमले के बाद से इजरायली सेना हमास के खिलाफ जबरदस्त अभियान चला रही है. ताबड़तोड़ बमबारी की वजह से गाजा का बड़ा हिस्सा पूरी तरह बर्बाद हो चुका है और करीब 11 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. गाजा पर बमबारी और बच्चों समेत हजारों लोगों की मौत के बाद दुनियाभर के मुसलमान युद्धविराम की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Trending news