Oxford University में बीफ को बैन करने के लिए छात्रों ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow1788145

Oxford University में बीफ को बैन करने के लिए छात्रों ने उठाया ये बड़ा कदम

दुनिया के टॉप यूनिवर्सिटीज में से एक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) में हो सकता है कि आगे बीफ और मेमनों (Beef and Lamb) का मांस न मिले.

फाइल फोटो

लंदन: दुनिया के टॉप यूनिवर्सिटीज में से एक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) में हो सकता है कि आगे बीफ और मेमनों (Beef and Lamb) का मांस न मिले. क्योंकि इसके खिलाफ ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र एकजुट हो गए हैं और वोटिंग के माध्यम से एक प्रस्ताव पास किया है, जिसमें बीफ और मेमनों के मांस परोसने पर रोक लगाने की मांग की गई है.

  1. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बैन होगा बीफ और मेमनों का मांस
  2. जलवायु परिवर्तन को लेकर छात्रों की मुहिम
  3. दो तिहाई छात्रों ने दिया प्रस्ताव को समर्थन
  4.  

धार्मिक नहीं है वजह
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों की मांगे धार्मिक न होकर जलवायु परिवर्तन (Climate Change) के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के 22 हजार छात्रों के संगठन ने ये मांग की है और इस प्रस्ताव को दो तिहाई से अधिक छात्रों का समर्थन भी मिला है.

छात्रों की मांग पर हो सकता है विचार
डेली मेल की खबर के मुताबिक छात्रों और छात्र परिषद का ये प्रस्ताव यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ( के पास भेज दिया गया है. इस पर आखिरी फैसला यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट का ही होगा. क्योंकि पॉलिसी में बदलाव की ताकत स्टूडेंट यूनियन के पास नहीं है.

प्रस्ताव में क्या लिखा है?
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (Oxford University Student Union) के प्रस्ताव में लिखा है कि ऑक्सफोर्ड को बदलाव के लिए पूरी दुनिया देखती रहती है. लेकिन इस मुद्दे पर यूनिवर्सिटी का रुख हैरानी भरा है. हम चाहते हैं कि यूनिवर्सिटी के साल 2030 तक शामिल लक्ष्यों में जलवायु परिवर्तन को भी शामिल किया जाए और कैंटीन में बीफ पर तुरंत लगाया जाए. धीरे धीरे ये प्रतिबंध पूरे कैंपस में लागू किया जाए.

Trending news