सऊदी सम्प्रभुता के खतरे पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया कड़ी होगी: शरीफ
Advertisement

सऊदी सम्प्रभुता के खतरे पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया कड़ी होगी: शरीफ

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान सऊदी के साथ खड़ा है और उसकी सम्प्रभुता को खतरा होने पर कड़ी प्रतिक्रिया करेगा। हालांकि प्रधानमंत्री ने यमन में हुथी विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी गठबंधन को सैन्य मदद के मामले पर चुप्पी साधे रखी।

सऊदी सम्प्रभुता के खतरे पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया कड़ी होगी: शरीफ

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान सऊदी के साथ खड़ा है और उसकी सम्प्रभुता को खतरा होने पर कड़ी प्रतिक्रिया करेगा। हालांकि प्रधानमंत्री ने यमन में हुथी विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी गठबंधन को सैन्य मदद के मामले पर चुप्पी साधे रखी।

युद्ध में सैन्य संलिप्तता का संसद में आमसहमति से विरोध होने के कुछ ही दिन बाद यमन संकट पर नीतिगत बयान देते हुए शरीफ ने यह दिखाने का प्रयास किया कि खाड़ी देशों के समर्थन हेतु पाकिस्तान अभी भी प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान दोस्तों और रणनीतिक मित्रों को नहीं छोड़ता, खास तौर पर उस वक्त जब उनपर खतरा मंडरा रहा हो।’ शरीफ का यमन संकट के बारे में यह नीतिगत बयान तब आया है जबकि इससे पहले देश की संसद ने युद्ध में सैन्य भागीदारी के खिलाफ एकमत से मतदान किया था।

सऊदी अरब ने अपने 10 देशों वाले गठबंधन के लिए पाकिस्तान से सैनिक, लड़ाकू विमान आदि मांगे हैं। गठबंधन यमन में हुथी विद्राहियों के खिलाफ अभियान चला रहा है।’ शरीफ सऊदी शाह परिवार के काफी करीब हैं। 1999 में जनरल परवेज मुशर्रफ द्वारा सैन्य तख्ता पलट के बाद शरीफ वहीं रहे थे।

Trending news