बलूचिस्तान के क्वेटा में पाक नेता की गोली मारकर हत्या
Advertisement

बलूचिस्तान के क्वेटा में पाक नेता की गोली मारकर हत्या

पुलिस ने कहा कि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी) के नेता मलिक नवीद देहवर क्वेटा शहर में अपनी गाड़ी में थे तभी बंदूकधारियों ने उन पर गोली चला दीं और मौके से भाग गये.

बीएनपी के केंद्रीय नेतृत्व ने हमले की निंदा की और कहा कि यह प्रांत में कानून व्यवस्था की स्थिति को उजागर करता है.

कराची: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक प्रमुख राजनीतिक दल के शीर्ष नेता और उनके सुरक्षाकर्मी की गुरुवार (6 जुलाई) को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी) के नेता मलिक नवीद देहवर क्वेटा शहर में अपनी गाड़ी में थे तभी बंदूकधारियों ने उन पर गोली चला दीं और मौके से भाग गये.

पुलिस के मुताबिक देहवर की मौके पर मौत हो गयी वहीं उनके गार्ड की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. गोलीबारी में एक और शख्स घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'किसी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.' 

बीएनपी के केंद्रीय नेतृत्व ने हमले की निंदा की और कहा कि यह प्रांत में कानून व्यवस्था की स्थिति को उजागर करता है. पार्टी के अध्यक्ष बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार अख्तर मंगल हैं. कुछ घंटे पहले अज्ञात हमलावरों ने पांजगुर इलाके में बलूचिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री रहमत सालेह बलोच पर हमला कर दिया था. मंत्री और उनके सहयोगी इस हमले में बच गये. कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने जांच के लिए इलाके को घेर लिया है.

Trending news