Pakistan News: 'पाकिस्तान को बना देंगे दूसरा बांग्लादेश', जेल में बंद इमरान ने भरी हुंकार तो कांप गए शहबाज- मुनीर
Advertisement
trendingNow12395588

Pakistan News: 'पाकिस्तान को बना देंगे दूसरा बांग्लादेश', जेल में बंद इमरान ने भरी हुंकार तो कांप गए शहबाज- मुनीर

Pakistan News in Hindi: बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के बाद अब पाकिस्तान में ऐसे ही हालात बनने लगे हैं. वहां जेल में बंद इमरान खान ने शहबाज सरकार के खिलाफ हुंकार भरी तो सेना से लेकर गवर्नमेंट तक कांप गई है. 

Pakistan News: 'पाकिस्तान को बना देंगे दूसरा बांग्लादेश', जेल में बंद इमरान ने भरी हुंकार तो कांप गए शहबाज- मुनीर

Imran Khan Protest Call in Pakistan: पाकिस्तान के हालात बांग्लादेश से ज्यादा खराब दिख रहे हैं. इस्लामाबाद में शहबाज सरकार के खिलाफ इमरान समर्थकों ने जंग छेड़ दी है. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद को घेरने के लिये पूरे पाकिस्तान से इमरान सपोर्टर कल रात को ही कूच कर गए. पाकिस्तानी मीडिया और पत्रकारों ने अनुमान लगाया कि ये भीड़ पीएम शहबाज़ शरीफ का घर और ऑफिस दोनों घेर सकती है. इस समय पूर्व पीएम इमरान ख़ान जेल में हैं. उसके बावजूद पाकिस्तान की राजधानी में गदर की आशंका जताई गई है.

इस्लामाबाद के लिए निकल पड़े हजारों लोग

सलाखों के पीछे से इमरान ख़ान ने शहबाज की हुकूमत उखाड़ फेंकने का ऐलान किया. इमरान की बुलंद आवाज सुनते ही इस्लामाबाद में ढाका वाला डर फैल गया. पाकिस्तान के अलग-अलग राज्यों से हजारों-लाखों लोग सीधे इस्लामाबाद के लिये रवाना होने लगे. डरे हुए शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद की सड़कों पर कंटेनर की दीवार खड़ी कर दी. अगर शहबाज का बस चलता तो शायद वो पाकिस्तान की राजधानी में कर्फ्यू लगा देते.

इस्लामाबाद की बंद सड़कों से शहबाज का डर समझिए. हर सड़क सील कर दी गई है. गाड़ियों का आना-जाना तो दूर, इतने ऊंचे कंटेनरों को रस्सी लगाकर पार करने में भी पसीने छूट जाएंगे. कंटेनरों के पास भारी फोर्स तैनात है. इतने जबरदस्त इंतजाम की वजह क्या है. इसकी वजह लोगों को इस्लामाबाद में घुसने से रोकना है. 

इमरान के संदेश से हिल गया पाकिस्तान

इस्लामाबाद में सरकार और सेना जूनियर शरीफ के साथ है लेकिन इमरान का खौफ पीछा नहीं छोड़ रहा. असल में इमरान खान ने अपना ऑडियो मैसेज जारी कर कहा है, ये पाकिस्तान के मुस्तकबिल(भविष्य) की जंग है. जो भी निकल रहे हैं और जिन्होंने भी हमारे जलसे पर पहुंचना है. सबको मैं एक पैगाम(मैसेज) देना चाहता हूं कि जल्दी निकलें क्योंकि भीड़ होगी, सड़कों पर ब्लॉक लगा होगा. 

इमरान का यह मैसेज जारी होने के बाद रात से ही इमरान समर्थकों का काफिला इस्लामाबाद पहुंचने लगा. कई जगहों पर पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की पर भीड़ इतनी आई कि पुलिस के लिये संभालना मुश्किल हो गया. आखिर में जलसे का NOC रद्द किया गया पर शहबाज का डर खत्म नहीं हुआ.

सरकार ने रद्द कर दी एनओसी

इमरान ने अपने ऑडियो मैसेज में शहबाज सरकार पर तंज कसते हुए कहा, 'अब मैं क्या कहूं अगर इतनी बुजदिल हुकूमत है कि किसी और का जलसा हो या किसी और की रैली हो तो हलाल है. लेकिन अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का जलसा हो और इस्लामाबाद में हो तो वो कहते हैं इस्लामाबाद तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के लिये नहीं है. दफा 144 भी हमारे लिये लग जाती है. हमारे वर्कर्स को उठाना भी शुरु कर देते हैं.' 

शहबाज ने इमरान के शक्तिप्रदर्शन के खिलाफ फैसले लिये. जलसे का NOC रद्द कर दिया पर इमरान समर्थक ना डरे..ना रुके. उनका जोश लगातार हाई रहा. जलसे में भीड़ को रोकने के लिये शहबाज की पुलिस ने छापा मारकर लोगों को पकड़ना शुरु कर दिया है. हालांकि इमरान के नेता एक-एक करके पुलिस को धोखा देकर इस्लामाबाद पहुंचने लगे हैं.

क्यों डरे हुए हैं पीएम शहबाज शरीफ?

इस्लामाबाद में रात से ही लोग पहुंचने लगे और उसकी एक वजह है इमरान का वो मैसेज जो उन्होंने अपनी बहन के जरिये जेल से भिजवाया. इमरान खान की बहन डॉ. उज्मा ख़ान ने कहा, 'इमरान ख़ान का पहले मैं मैसेज दे देती हूं. उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान का ये हाल हो गया कि ये हुकूमत वैसे चला रहे हैं जैसे बनाना रिपब्लिक होती है. बनाना रिपब्लिक वो होती है जहां कानून बिल्कुल खत्म हो जाता है.'

इमरान खुद सलाखों के पीछे हैं.. पर उनकी एक आवाज ने इस्लामाबाद में शहबाज को पीएमओ हाउस में कैद होने के लिये मजबूर कर दिया. आज पूरे दिन इस्लामाबाद के सबसे वीआईपी इलाके में सन्नाटा छाया रहा. हालांकि सबको ये डर सताता रहा कि इमरान समर्थकों की भीड़ सबसे पहले इसी इलाके पर हमला करेगी.

मुनीर की रिक्वेस्ट पर टल गया घेराव

पिछले साल मई में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के कोने-कोने में जमकर बवाल हुआ..सरकार को डर लगा कि इस बार यदि उन्होंने फोर्स का इस्तेमाल किया तो हालात फिर से बिगड़ सकते हैं. तब सैकड़ों लोग हिंसक प्रदर्शन में घायल हुये. इस बार शहबाज को वही डर सताने लगा..इसलिये शहबाज और उनके जनरल ने मिलकर भीड़ पर फुल स्टॉप लगा दिया.

जब मामला आउट ऑफ कंट्रोल होने लगा और इस्लामाबाद को पूरे पाकिस्तान से आए इमरान समर्थकों ने घेर लिया तो आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर ने इमरान से एक डील की और जलसे को कुछ दिनों के लिये टाल देने की रिक्वेस्ट की. अब ये जलसा 8 सितंबर तक के लिए टल गया है और शहबाज को कुछ और दिनों की मोहलत मिल गई है. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news