Pakistan News: 'हम अपनी लड़ाई खुद लड़ रहे, भारत से नहीं कोई मतलब', TTP कमांडर ने PAK के दावे की निकाल दी हवा
Advertisement
trendingNow12311229

Pakistan News: 'हम अपनी लड़ाई खुद लड़ रहे, भारत से नहीं कोई मतलब', TTP कमांडर ने PAK के दावे की निकाल दी हवा

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान ने तहरीके तालिबान के मुखिया नसरुल्लाह उर्फ मौलवी मंसूर को अरेस्ट कर लिया है. इसके साथ ही आरोप लगाया कि भारत उसे फंड दे रहा था. हालांकि तालिबानी नेता ने पाक सेना की असलियत खोलकर रख दी है.  

Pakistan News: 'हम अपनी लड़ाई खुद लड़ रहे, भारत से नहीं कोई मतलब', TTP कमांडर ने PAK के दावे की निकाल दी हवा

Pakistan statement on TTP and BLA: पाकिस्तान में चीन की परियोजनाओं और वहां के नागरिकों पर किए जा रहे हमलों को लेकर एक बड़ा खुलासा हआ. ये खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी और वहां के नेताओं के हवाले से किया गया. जिसके मुताबिक, पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के साथ-साथ चीनी नागरिकों पर हमले के लिए दो दहशतगर्द तंज़ीमों ने हाथ मिला लिया है. 

टीटीपी मुखिया नसरुल्लाह गिरफ्तार

दरअसल पाकिस्तानी सेना ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के टॉप कमांडर नसरुल्लाह उर्फ मौलवी मंसूर को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया है. पाकिस्तानी सेना के मुताबिक मौलवी मंसूर ने बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उसने बताया कि TTP और BLA यानि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी एक साथ मिलकर अपहरण की योजना बनाते हैं और बंधक बनाए गए लोगों को अफगानिस्तान भेजने के बाद उन्हें लापता बता दिया जाता है.

CPEC पर धीमा हुआ काम

पाकिस्तानी सेना के अनुसार मौलवी मंसूर ने ये भी कबूल किया कि TTP और BLA बलूचिस्तान में CPEC परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं. गौरतलब है कि CPEC में काम कर रहे चीन के नागरिकों पर आतंकी हमलों के बाद कई परियोजनाओं का काम धीमा हो गया है. 2024 के पहले चार महीनों में ही 281 नागरिकों और सुरक्षाबलों के जवान मारे गए हैं. जिसे लेकर शी जिनपिंग ने शहबाज़ को सीधी चेतावनी भी दी है और कहा है कि.. जब तक पाकिस्तान में स्थिरता नहीं आती, तब तक चीन पाकिस्तान चवन्नी भी नहीं देगा. 

पाकिस्तान ने भारत पर लगा दिए आरोप

लेकिन, चीन के नागरिकों पर हमले में जैसे ही पाकिस्तान के पाले-पोसे हुए आतंकी संगठनों का नाम सामने आया, शहबाज़ शरीफ़ और उनकी सरकार ने अपना पल्ला झाड़ लिया और हर बार की तरह भारत पर बेबुनियाद आरोप लगा दिए. बलूचिस्तान के गृह मंत्री जियाउल्लाह लंगौ ने दावा किया कि आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी को भारत फंडिंग करता है. 

भारत करता है टीटीपी को फंडिंग

TTP और BLA को भारतीय खुफिया एजेंसी RAW की ओर से पैसे दिए जाते हैं. लेकिन, पाकिस्तान को उस वक्त शर्मसार होना पड़ा, जब TTP प्रमुख नसरुल्लाह उर्फ मौलवी मंसूर ने पूरी दुनिया के सामने ये कह दिया कि 'TTP को हिंदुस्तान की खुफिया एजेंसी से ना पैसे मिलते हैं और ना ही हथियार. हम अपनी लड़ाई खुद लड़ रहे हैं.''

मौलवी मंसूर ने खोल दी पाकिस्तान की पोल

यही नहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TTP प्रमुख मौलवी मंसूर ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इस दावे को भी गलत बताया, जिसमें उसका नाम लेते हुए ये कहा गया था कि, TTP और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी एक साथ मिलकर पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं को अंजाम देती है. 

Trending news