Pakistan News: PAK में SCO समिट से क्यों मचा गदर? इमरान समर्थकों ने दिखाई ताकत, पूरे देश में प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow12472687

Pakistan News: PAK में SCO समिट से क्यों मचा गदर? इमरान समर्थकों ने दिखाई ताकत, पूरे देश में प्रदर्शन

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान में मंगलवार से एससीओ समिट होनी है. दो दिनों तक चलने वाली इस समिट से पहले पाकिस्तान में गदर जैसे हालात हैं. इमरान समर्थक देशभर में सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे हैं.

 

Pakistan News: PAK में SCO समिट से क्यों मचा गदर? इमरान समर्थकों ने दिखाई ताकत, पूरे देश में प्रदर्शन

SCO Summit 2024 in Pakistan: जिन्ना लैंड की जंग अब इस्लामाबाद की तंग गलियों से निकल कर D-चौक की चौड़ी सड़कों तक आ चुकी है. उधर कराची में भी हिंसा तेज हो गई है यानी पूरे पाकिस्तान में गदर मची है.  ऐसी गदर कि भीड़ को संभालने के लिए सेना उतारनी पड़ गई. जिन्ना लैंड की जंग अब हिंसक हो चली है. कराची का हाल देखकर लग रहा है कि पाकिस्तान गृह युद्ध झेल रहा हो.

कराची में बेकाबू भीड़ शहर को सिर पर उठाए घूम रही है और कराची की पुलिस बेबस है. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू किए तो इमरान समर्थक और उग्र हो गए. आलम ये हुआ कि सड़क पर पुलिस और सेना पर इमरान समर्थकों भारी पड़ने लगे.

इमरान समर्थकों के सामने सेना बेबस

सड़क पर धधकती गाड़ियां और शहर से उठता धुआं बता रहा है पाकिस्तान के मौजूदा हालात क्या हैं. इमरान समर्थकों की भीड़ के आगे शहबाज की सेना भी बेबस नजर आ रही है. इस्लामाबाद में 15 और 16 अक्टूबर को SCO समिट है. जबकि पाकिस्तान की पार्टी पीटीआई 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद में D-चौक पर प्रदर्शन का ऐलान कर चुकी है और उससे पहले PTI ने कराची में ये ट्रेलर दिखाया है.

पाकिस्तान में 15 अक्टूबर से होनी है SCO समिट

पाकिस्तान में चीन के प्रधानमंत्री, रूस के मेहमान और SCO के तमाम गेस्ट जब इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं. तब कराची की सड़कों पर सेना तैनात है. ये सारी जद्दोजहद SCO समिट को लेकर चल रही है. इमरान खान की पार्टी PTI ने 15 अक्टूबर को शिखर सम्मेलन के मौके पर इस्लामाबाद के डी-चौक पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. ऐसे मौके पर जब SCO समिट में विदेशी मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

इमरान समर्थकों की क्या है सरकार से मांग

PTI की मांग है कि सरकार इमरान खान को कानूनी टीम और डॉक्टर मुहैया नहीं कराती तो D-चौक पर प्रदर्शन होगा. जबकि शहबाज सरकार कह रही है कि PTI ने SCO सम्मेलन के दौरान विरोध प्रदर्शन किया तो फिर सख्ती से निपटा जाएगा और बल प्रयोग भी किया जाएगा.

दरअसल संघाई सहयोग संगठन सम्मेलन की इस बार पाकिस्तान मेजबानी कर रहा है. 15-16 अक्टूबर को SCO की बैठक इस्लामाबाद में होनी है. उससे पहले इमरान समर्थक और पाकिस्तान सेना आमने सामने है यानी पड़ोसी पाकिस्तान में गदर अभी बाकी है.

Trending news