रॉ CPIC को नुकसान पहुंचाने के लिए स्पेशल सेल चल रहा है: पाक
Advertisement

रॉ CPIC को नुकसान पहुंचाने के लिए स्पेशल सेल चल रहा है: पाक

पाकिस्तान का कहना है कि भारत की खुफिया एजेंसी रॉ चीन समर्थित अरबों डॉलर की सीपीईसी परियोजना को नुकसान पहुंचाने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ चला रही है। पाकिस्तान के सेवानिवृत्त रक्षा सचिव लेफ्टिनेंट जनरल आलम खट्टक ने सीनेट की रक्षा मामलों की समिति को कल बताया कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने महत्वाकांक्षी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को नुकसान पहुंचाने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ गठित किया है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का कहना है कि भारत की खुफिया एजेंसी रॉ चीन समर्थित अरबों डॉलर की सीपीईसी परियोजना को नुकसान पहुंचाने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ चला रही है। पाकिस्तान के सेवानिवृत्त रक्षा सचिव लेफ्टिनेंट जनरल आलम खट्टक ने सीनेट की रक्षा मामलों की समिति को कल बताया कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने महत्वाकांक्षी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को नुकसान पहुंचाने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ गठित किया है।

खट्टक ने पाकिस्तान में विध्वंसक गतिविधियों में रॉ की कथित संलिप्तता पर बंद कमरे में हुई ब्रीफिंग में समिति से यह बात कही। गौर हो कि उनका बयान तब आया है जब एक दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने भारत पर आरोप लगाया कि वह सीपीईसी को खुली चुनौती दे रहा है। साथ ही में पाकिस्तान को अस्थिर’ करने की कोशिश कर रहा है ।
समिति के एक सदस्य ने बताया कि रक्षा सचिव ने बैठक में कहा कि अफगानिस्तान में मौजूद भारतीय वाणिज्य दूतावास पाकिस्तान, खासकर बलूचिस्तान और कबाइली क्षेत्रों में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए रॉ एजेंटों को धन, हथियार, प्रशिक्षण और अन्य साजो सामान संबंधी मदद उपलब्ध करा रहे हैं। सीनेट समिति को यह भी सूचित किया गया कि ‘पाकिस्तान विरोधी गतिविधियों के लिए’ रॉ अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस:) के साथ मिलकर काम कर रही है।

 

Trending news