पाकिस्तान चुनाव: मतदान के दौरान हिंसा का खौफ, तैयार किए गए 1000 ताबूत
Advertisement

पाकिस्तान चुनाव: मतदान के दौरान हिंसा का खौफ, तैयार किए गए 1000 ताबूत

मतदान के दौरान हिंसा और किसी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बुधवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है जो शाम छह बजे तक चलेगा. मतदान के दौरान हिंसा और किसी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्त इंतजाम किए गए हैं. पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने मतदान के दौरान यहां बड़े पैमाने पर हिंसा की आशंका जताई है. आपको बता दें इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी रैलियों में 175 लोग मारे जा चुके हैं. 

  1. पाकिस्तान में बुधवार सुबह आठ बजे से मतदान जारी
  2. पेशावर में हिंसा की आशंका, सुरक्षा व्यवस्था सख्त
  3. पेशावर डिप्टी कमिश्नर ने कहा 1000 ताबूत बनवाए

मामले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके मद्देनजर यहां पहले से ही एक हजार से ज्यादा ताबूत तैयार करके रख लिए गए हैं. ट्रिब्यून डॉट कॉम की खबर के मुताबिक पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख ने सोमवार को बताया कि 25 जुलाई को मतदान के दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए 1000 कफन और ताबूत तैयार करने के आदेश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की राजनीति में बढ़ रही महिलाओं की दखल, मैदान में रिकॉर्ड महिला उम्‍मीदवार

हिंसा से निपटने की तैयारी
उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि बुधवार को शांतिपूर्ण मतदान होगा. लेकिन किसी भी आकस्मिक और अप्रिय घटना से निपटने के लिए हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि 25 जुलाई को मतदान के दौरान अफगानी शरणार्थियों को शिविरों में ही रोका जाएगा. हमने पेशावर में हवाई फायरिंग, ब्लैक-टिंटेड चश्मे और अपंजीकृत वाहनों को पेशावर में घुसने पर प्रतिबंध लगाया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग आज, बड़ी संख्या में इस्लामी कट्टरपंथी मैदान में

महिलाओं-पुरुषों के लिए अलग-अलग बूथ
डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि पेशावर में कुल 1,217 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिनमें पुरुषों के लिए 655 बूथ और महिलाओं के लिए 517 शामिल हैं. 45 मतदान केंद्रों पर महिला और पुरुष दोनों मतदान कर सकेंगे. 

मोबाइल इस्तेमाल पर प्रतिबंध
उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए हर मतदान केंद्र पर आर्मी के जवान और पुलिस बल तैनात किए गए हैं. इसके अलावा CCTV कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी. मतदान केंद्रों के आस-पास मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगाया गया है. 

Trending news