close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के मंत्री की गीदड़भभकी, कहा- विश्व युद्ध से भयानक होगी भारत-पाक जंग

इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान सोच-समझ के साथ तनाव को दूर करना चाहता है. 

पाकिस्तान के मंत्री की गीदड़भभकी, कहा- विश्व युद्ध से भयानक होगी भारत-पाक जंग
फोटो साभार: Twitter

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद अहमद ने बुधवार को कहा कि उनका देश भारत के साथ जंग नहीं चाहता है, लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि दोनों देशों के बीच लड़ाई विश्व युद्ध से भी भयानक होगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के हवाई हमले की निंदा की है और माकूल जवाब देने की कसम खाई है. भारत द्वारा मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाए जाने और बुधवार के घटनाक्रम के बाद पाकिस्तान के अधिकांश प्रमुख अखबारों में दोनों देशों में तनाव का पूरा हाल बयां किया गया है, जिसमें भारत पर क्षेत्र में असुरक्षा पैदा करने का आरोप लगाया गया है.

पाकिस्तान द्वारा भारत के दो विमानों को मार गिराने और दो पायलट को कब्जे में लेने का दावा करने के बाद शेख रसीद ने कहा, "पाकिस्तानी फियाजी (वायुसेना) ने अपना मान कायम रखा और कल (बालाकोट हमले) जो जश्न मना रहा था, उसे पता चल गया कि ऐसा भी हो सकता है." उन्होंने मीडिया से कहा, "हम जंग नहीं जाहते हैं. आईएसपीआर के महानिदेशक ने पहले ही पाकिस्तान की कार्रवाई और लक्ष्य के बारे में बता दिया है. भारत को अवश्य जान लेना चाहिए कि वह किसी प्रकार का कदम उठाता है तो उसका जवाब दिया जाएगा."

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक सार्वजनिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर छह निशाने लगाए. उन्होंने कहा कि यह जवाबी कार्रवाई नहीं, बल्कि हमारी दक्षता, क्षमता और इच्छाशक्ति का प्रदर्शन था. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान कोई जंग का माहौल पैदा नहीं कर रहा है." उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सोच-समझ के साथ तनाव को दूर करना चाहता है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान अमन चाहता है और भारत को यह समझने की जरूरत है कि जंग नीति की विफलता है. 

गफूर ने यह भी कहा कि भारत के दो लड़ाकू विमानों ने एलओसी पार की, लेकिन उन्हें मार गिराया गया. एक भारत के नियंत्रण वाले कश्मीर के इलाके में और दूसरा पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर के हिस्से में गिरा. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि पाकिस्तानी वायुसेना के विमान एफ-16 को मार किया गया. उन्होंने कहा कि बुधवार के ऑपरेशन में ऐसे किसी विमान का इस्तेमाल नहीं किया गया. उन्होंने कहा, "हमारे पास दूसरा विकल्प नहीं है. पाकिस्तान है तो हम हैं."

(इनपुट आईएएनएस से)