पाकिस्तान: बस खाई में गिरने से 27 की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
Advertisement
trendingNow1350264

पाकिस्तान: बस खाई में गिरने से 27 की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अटक जिले में बुधवार रात को एक बस खाड़ी में जा गिरी.

बढ़ सकती है हादसे में मरने वालों की संख्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज रफ्तार से जा रही एक यात्री बस घाटी में गिर गई. इस दुर्घटना में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 69 अन्य घायल हो गए. यह जानकारी आज अधिकारियों ने दी. यह बस कोहट से रायविंड जा रही थी. उसमें 100 से अधिक यात्री सवार थे. यह घटना बुधवार रात करीब 10 बजे कल्लर कहार नगर में हुई. घायलों में से कई की हालत नाजुक है जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

  1. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अटक जिले में बड़ा सड़क हादसा
  2. ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खोया और खाई में जा गिरा वाहन
  3. घटना अटक के पिंडी गेप क्षेत्र में रात लगभग 10 बजे हुई

सदर पुलिस थाने के प्रभारी मुहम्मद अफजल ने बताया, “यात्री, सालाना आयोजित होने वाली धार्मिक सभा में शामिल होने के लिए रायविंड जा रहे थे.” डॉन न्यूज की खबर के मुताबिक 13 घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें रावलपिंडी ले जाया गया जबकि कई घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया. बस को इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे के रास्ते रायविंड जाना था लेकिन इसने दूसरा मार्ग लिया.

VIDEO: Smog के कारण यमुना एक्सप्रेस-वे पर टकराईं 10 कारें, कई घायल

अफजल ने बताया, “ धुंध के कारण मोटरवे को रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है और निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को ले जाने वाली बसों पर जुर्माना लगाया जाता है, इसी कारण से चालक ने ग्रांड ट्रंक रोड से जाने का विकल्प चुना.” उन्होंने बताया, “चालक इस इलाके से परिचित नहीं था और वह तेज गति से बस चला रहा था. एक ढलान से गुजरने के दौरान बस घाटी में गिर गई.” पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतकों के प्रति शोक जताया है और घटना की एक रिपोर्ट मांगी है.

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सऊदी अरब के शहजादे की मौत

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को फौरन चिकित्सकीय इलाज और राहत मुहैया कराने का आदेश दिया.

Trending news