एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय फिल्में और टीवी शो पर लगाया बैन

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा था कि पाकिस्तान भारतीय वायुसेना के हमले के बाद भारतीय फिल्मों का बहिष्कार करेगा. 

एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय फिल्में और टीवी शो पर लगाया बैन
.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने निजी टीवी चैनलों के भारतीय फिल्में और टीवी शो प्रसारित करने पर मंगलवार को प्रतिबंध लगा दिया. पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की पृष्ठभूमि में यह आदेश जारी किया गया. न्यायमूर्ति गुलजार अहमद की अध्यक्षता वाली शीर्ष न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण से जुड़े मामले की सुनवाई की . रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक शीर्ष न्यायालय ने भारतीय फिल्मों एवं टीवी कार्यक्रमों का प्रसारण करने से निजी टीवी चैनलों को रोक दिया है. बहरहाल, इस मामले की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है.

गौरतलब है कि हफ्ते भर पहले ही पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा था कि पाकिस्तान फिल्म एग्जीबिटर्श एसोसिएशन बालाकोट में किए गए भारतीय वायुसेना के हमले के बाद भारतीय फिल्मों का बहिष्कार करेगा. हुसैन ने यह भी कहा कि उन्होंने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण को ‘मेड इन इंडिया’ विज्ञापनों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.