पाक ने पर्रिकर की टिप्पणी के बाद 'माकूल उपाय' करने की चेतावनी दी
Advertisement

पाक ने पर्रिकर की टिप्पणी के बाद 'माकूल उपाय' करने की चेतावनी दी

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि ‘आतंकवादियों को आतंकवादियों के जरिए ही निष्क्रिय किए जाने’ की भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की टिप्पणी क्षेत्र और इससे बाहर के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। साथ ही, पाक ने अपने हितों की सुरक्षा के लिए ‘माकूल उपाय’ करने की चेतावनी दी।

पाक ने पर्रिकर की टिप्पणी के बाद 'माकूल उपाय' करने की चेतावनी दी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि ‘आतंकवादियों को आतंकवादियों के जरिए ही निष्क्रिय किए जाने’ की भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की टिप्पणी क्षेत्र और इससे बाहर के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। साथ ही, पाक ने अपने हितों की सुरक्षा के लिए ‘माकूल उपाय’ करने की चेतावनी दी।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा, ‘भारतीय रक्षा मंत्री का बयान न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि क्षेत्र और इससे बाहर के देशों के लिए भी चिंता का विषय होना चाहिए।’ पर्रिकर के बयान के बाद उठाए जा रहे कदमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे कहने दीजिए कि हम सभी माकूल उपाय करेंगे जिनकी हमारे रक्षा हितों की सुरक्षा के लिए जरूरत है।’ खलीलुल्ला ने कहा कि भारतीय मंत्री का बयान फरवरी 2014 में अजित डोभाल के दिए कहीं अधिक गंभीर प्रकृति के बयान के मद्देनजर देखा जाना चाहिए जिसे उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त होने से कुछ दिन पहले दिया था।

हालांकि, उन्होंने डोभाल के दिए बयान के बारे में ब्योरा नहीं दिया।

उन्होंने कहा, ‘उनके बयान पाकिस्तान में भारत की संलिप्तता के बारे में पाक की आशंका की पुष्टि करते हैं।’ प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज और रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पहले ही जवाब दे दिया है तथा सीनेट की रक्षा समिति ने भी भारतीय नेता के बयान की निंदा की है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से पीड़ित है और वह दुनिया में किसी भी अन्य देश से कहीं ज्यादा इसके दंश को झेल रहा है। उन्होंने बताया, ‘हमने अपने 60,000 से अधिक नागरिकों की जानें गंवाई हैं और 100 अरब डॉलर से अधिक के आर्थिक नुकसान को झेला है। पाकिस्तान आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा करता है।’ पाक..चीन आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) के खिलाफ भारत के कथित तौर पर काम करने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारतीय मीडिया के दुष्प्रचार सहित इससे अवगत है। जारी

प्रवक्ता ने कहा कि पाक..चीन आर्थिक गलियारा परियोजना को मूर्त रूप देने की अपनी प्रतिबद्धता को वह दोहराना चाहते हैं। यह समूचे क्षेत्र को फायदा पहुंचायेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन इन परियोजनाओं को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत ने 46 अरब डॉलर की लागत वाले सीपीईसी पर चिंता जाहिर की है क्योंकि यह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गुजरेगा।

Trending news