शॉपिंग सेंटर के बाहर कार में KISS कर रहा था कपल, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

शॉपिंग सेंटर के बाहर कार में KISS कर रहा था कपल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान में एक युवा जोड़े को कार में चुंबन करने और गले मिलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. 

अश्लील कृत्य के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक युवा जोड़े को कार में किस करने और गले मिलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने खबर दी है कि जोड़े की उम्र करीब 18-19 साल है. उनके खिलाफ ‘अश्लील कृत्य’ के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. इस अपराध के तहत तीन महीने की सजा या जुर्माना या दोनों का प्रावधान है. जांच अधिकारी जुल्फीकार अहमद ने बताया कि पुलिस को कल शिकायत मिली थी कि इस्लामाबाद के सिटी सेंटर में खड़ी एक कार में एक जोड़ा ‘किस कर रहा है और गले मिल’ रहा है.’’ अहमद ने दावा किया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तब भी जोड़ा किस कर रहा था. खबर के मुताबिक, जोड़े को इस्लामाबाद के कराची कंपनी थाने ले जाया गया जहां उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया.

आला पुलिस अफसर मोहम्मद बशीर ने भी दावा किया कि वे ‘किस’ कर रहे थे. खबर के मुताबिक, पार्क, शॉपिंग सेंटर जाने वाले युवा जोड़ों को पुलिस अधिकारी अक्सर तंग करते हैं, उन्हें ब्लैकमेल करते हैं और उगाही करते हैं. सावर्जनिक स्थानों पर युवा जोड़ों का उत्पीड़न करने के आरोप में कई अधिकारियों पर पहले मामला दर्ज किया जा चुका है. 

फोटोग्राफर बर्खास्त, कहा- 'प्रभावशाली' तस्वीर के कारण 'अमानवीय क्रूरता' का हुआ शिकार
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बांग्लादेश के एक जाने माने फोटोग्राफर को उसकी विवादित तस्वीर के कारण नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था. फोटोग्राफर ने चुंबन करते एक युगल की तस्वीर खिंची थी जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी और इस तस्वीर ने मुस्लिम बहुल देश में विवाद खड़ा कर दिया था. ‘पुर्बोपोश्चिमबीडी न्यूज पोर्टल’ ने कहा कि विवादित तस्वीर जिबॉन अहमद द्वारा उतारे जाने के संदेह होने के कारण अब वह कंपनी के लिये ‘‘काम करने के योग्य’’ नहीं है.

अहमद ने इसका विरोध किया और अपनी बेकसूरी साबित करने के लिये उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि यह तस्वीर अचानक ली गयी थी. इस तस्वीर के कारण अन्य फोटोग्राफरों ने उसकी पिटाई भी की. एक फेसबुक पोस्ट में अहमद ने कहा कि इस ‘‘प्रभावशाली’’ तस्वीर के कारण उसके साथ ‘‘अमानवीय बर्ताव’’ किया गया.

फोटोग्राफर ने एक जोड़े की तस्वीर उतारी थी 
उसने कहा, ‘‘मैं कभी नहीं सोचता था कि एक तस्वीर से इतनी कहानियां बन जायेंगी. आज इस तस्वीर के कारण सोशल और मुख्यधारा की मीडिया में मेरे बारे में सच्ची-झूठी कहानियों की बाढ़ आ गयी है. फोटोग्राफर ने ढाका यूनीवर्सिटी परिसर की सीढ़ियों पर बारिश के मौसम में चुंबन करते एक जोड़े की तस्वीर उतारी थी. 

फोटो जल्द ही वायरल हो गयी
उसने इस तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया और लिखा, ‘‘बारिश के तराने : प्यार को आजाद रहने दो’’.  न्यूज पोर्टल ने भी इसी कैप्शन को इस्तेमाल किया. फोटो जल्द ही बांग्लादेश में वायरल हो गयी. बहरहाल सामाजिक आजादी की ओर इशारा करती इस तस्वीर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हुई. हालांकि कुछ रूढ़िवादियों ने सवाल उठाये कि इस फोटो ने बांग्लादेश की सामाजिक सभ्यता की परंपरा को तोड़ा है.

मीडिया टिप्पणीकारों ने पूछा कि क्या अहमद ने इस तस्वीर को उतारने से पहले जोड़े की इजाजत ली थी. बहरहाल अहमद ने कहा कि कुछ फोटोग्राफरों ने इस तस्वीर को लेकर उससे मारपीट की. तस्वीर प्रकाशित होने के बाद ‘पूरबोपश्चिमबीडी’ ने एक लेख लिखकर बताया कि यह तस्वीर ‘‘पूर्वनियोजित’’ थी और फोटोग्राफर ने इसके लिये ‘‘माफी’’ मांग ली है.

पोर्टल की संपादक खुजिस्ता नूर-ए-नाहरीन ने कहा कि कंपनी ने अहमद को उसके साथ कथित तौर पर मारपीट करने वाले फोटोग्राफरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिये कहा है . हालांकि वह इस मुद्दे पर चर्चा के लिये नहीं आया. अहमद ने अपने नियोक्ता की बात को खारिज किया और कहा कि उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है.  उसने जोर देकर कहा कि उसके पास सबूत है कि यह तस्वीर ‘‘स्वाभाविक’’ है. बहरहाल तस्वीर में दिख रहे युगल ने इसे लेकर कोई आपत्ति नहीं जतायी है. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news